Wednesday, June 19, 2024
HomeखेलTeam India में बड़े बदलाव के संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच...

Team India में बड़े बदलाव के संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज की हो सकती है छुट्टी।

Team India: भारत को जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भारत ये एकमात्र टेस्ट पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुए पांचवें टेस्ट की भरपाई करने के लिए खेलेगा. 

Team India: IPL 2022 के ग्रुप मैचों के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. भारत को जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भारत ये एकमात्र टेस्ट पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुए पांचवें टेस्ट की भरपाई करने के लिए खेलेगा. 

टीम इंडिया में बड़े बदलाव के संकेत 

जानकारी के मुताबिक आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच 22 मई को खेला जाना है, इसी दिन भारतीय सेलेक्टर्स टीम का चयन कर सकते हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के एकमात्र टेस्ट से टीम इंडिया के एक बल्लेबाज का पत्ता कट सकता है. खराब फॉर्म से जूझ रहे सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

इंग्लैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज का कट सकता है पत्ता

अजिंक्य रहाणे को इससे पहले मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था और अब इस बल्लेबाज को फिर टीम इंडिया से बाहर रखा जा सकता है. अजिंक्य रहाणे का इस साल IPL 2022 में भी बहुत खराब प्रदर्शन रहा है. अजिंक्य रहाणे ने IPL 2022 के 7 मैचों में 19 की औसत से सिर्फ 133 रन ही बनाए हैं. 

3-4 महीने तक मैदान से रहना पड़ सकता है बाहर

IPL 2022 में 7 मैच खेलकर अजिंक्य रहाणे अब चोटिल हो गए हैं. ऐसे में अजिंक्य रहाणे को 3-4 महीने तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. अजिंक्य रहाणे IPL 2022 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं और अब उनका इंग्लैंड दौरे के लिए चुना जाना भी मुश्किल है.

चेतेश्वर पुजारा की हो सकती है वापसी 

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ भारत के एकमात्र टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो सकती है. चेतेश्वर पुजारा को भी श्रीलंका सीरीज के दौरान बाहर किया गया था. इसके अलावा श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी जैसे बल्लेबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के एकमात्र टेस्ट के लिए तरजीह दी जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments