Tuesday, June 25, 2024
HomeSportTeam India: भारतीय टेस्ट टीम में लौटा उसका सबसे बड़ा मैच विनर,...

Team India: भारतीय टेस्ट टीम में लौटा उसका सबसे बड़ा मैच विनर, इंग्लैंड दौरे से पहले लगा रहा दहाड़।

Team India: भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को जीत लेता है या फिर ड्रॉ भी करा लेता है, तो वह साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीतेगा. इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टेस्ट टीम में उसका सबसे बड़ा मैच विनर लौट आया है. 

Team India: टीम इंडिया (Team India) को इस साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है. ये टेस्ट मैच पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच अधूरी छूटी हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच है. भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है.

भारतीय टेस्ट टीम में लौटा उसका सबसे बड़ा मैच विनर

भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को जीत लेता है या फिर ड्रॉ भी करा लेता है, तो वह साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीतेगा. इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टेस्ट टीम में उसका सबसे बड़ा मैच विनर लौट आया है. 

इंग्लैंड दौरे से पहले लगा रहा दहाड़

चेतेश्वर पुजारा को सेलेक्टर्स ने एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया है. पिछले कुछ समय में खराब फॉर्म के कारण पुजारा को इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ससेक्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने टीम में वापसी की. पुजारा ने डर्बीशर के खिलाफ नाबाद 201 रन बनाने के बाद वोरसेस्टरशर के खिलाफ 109 रन की पारी खेली. उन्होंने इसके बाद डरहम और मिडिलसेक्स के खिलाफ क्रमश: 203 और नाबाद 170 की पारी खेली.

काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए पुजारा ने मुंबई के खिलाफ 91 जबकि गोवा के खिलाफ नाबाद 64 रन बनाए. पुजारा ने भारत की ओर से 95 टेस्ट में 43.87 की औसत से 6713 रन बनाए हैं. काउंटी क्रिकेट में सफलता के बाद एजबस्टन टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत जब एकमात्र टेस्ट के लिए उतरेगा तो उन्हें ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments