Wednesday, June 19, 2024
HomeSportTeam India पर बोझ बन चुका ये खिलाड़ी जल्द लेगा संन्यास! रोहित-विराट...

Team India पर बोझ बन चुका ये खिलाड़ी जल्द लेगा संन्यास! रोहित-विराट भी करते थे टीम से ड्रॉप।

Team India: सेलेक्टर्स ने भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से 5 जुलाई तक होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी को बाहर कर ये बता दिया कि अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में जगह नहीं बनती है.

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में एक स्टार खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है. जिस तरह के हालात चल रहे हैं, उससे ये खिलाड़ी जल्द संन्यास का ऐलान भी कर सकता है. BCCI ने तो इस खिलाड़ी को घास तक नहीं डाली. इस खिलाड़ी की अचानक अहमियत घट गई है. रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का टेस्ट टीम से पत्ता कट गया है. पूर्व कप्तान विराट कोहली भी अपनी कप्तानी में इस क्रिकेटर को ड्रॉप कर चुके हैं. 

टीम इंडिया पर बोझ बन चुका ये खिलाड़ी जल्द लेगा संन्यास!

सेलेक्टर्स ने भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से 5 जुलाई तक होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी को बाहर कर ये बता दिया कि अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में जगह नहीं बनती है. इंग्लैंड के खिलाफ ये मैच पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच अधूरी छूटी हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच है. ये टेस्ट मैच पिछले साल कोरोना की वजह से स्थगित किया गया था.

दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिलना मुश्किल

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी IPL मैच मई 2021 में खेला था. खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया और IPL 2022 में भी इस खिलाड़ी को किसी भी टीम ने भाव तक नहीं दिया.

लगभग बंद हो चुके हैं टीम इंडिया के दरवाजे

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. ईशांत शर्मा को टीम इंडिया के अलावा इन दिनों IPL में भी मौका नहीं दिया जा रहा. ईशांत ने आईपीएल में अबतक 93 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 72 विकेट झटके हैं. वहीं 12 रन पर 5 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन रहा.    

अब टीम इंडिया की पसंद बन चुके हैं ये खिलाड़ी

टीम इंडिया की पसंद अब मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भारतीय सेलेक्टर्स के पसंदीदा बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में फिर से मौका मिलना मुमकिन नजर नहीं आता. 

यूजीलैंड के खिलाफ खेला था आखिरी टेस्ट

आखिरी बार ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. ईशांत शर्मा उस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे पर ईशांत शर्मा की करियर की उल्टी गिनती पहले ही शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से ईशांत शर्मा की छुट्टी हो गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments