Wednesday, June 19, 2024
HomeSportTeam India को पछाड़ टॉप 3 में अफगानिस्तान, इस टीम को हराकर...

Team India को पछाड़ टॉप 3 में अफगानिस्तान, इस टीम को हराकर किया ये बड़ा कारनामा।

AFG vs ZIM 1st Odi: अफगानिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को 60 रनों से हराया. इस जीत के साथ वर्ल्ड कप सुपर लीग टेबल में अफगानिस्तान ने बड़ी छलांग लगाई है.

AFG vs ZIM 1st Odi: अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे (AFG vs ZIM) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोटर्स क्लब में खेला गया. अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को 60 रनों से जीता और 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इसके साथ ही वर्ल्ड कप सुपर लीग टेबल में अफगानिस्तान ने बड़ी छलांग लगाई है.

भारत और वेस्टइंडीज को पछाड़ा

अफगानिस्तान (Afghanistan Team) की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वॉइंट्स टेबल (Cricket World Cup Super League) में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. अफगानिस्तान के 10 मैच में 8 जीत के साथ 80 प्वॉइंट हो चुकी हैं. उसने अब भारत (Team India) और वेस्टइंडीज दोनों को पीछे छोड़ दिया है. टीम इंडिया के 79 प्वॉइंट हैं और वेस्टइंडीज के 80 प्वॉइंट हैं. 18 में से 12 मैच जीतकर बांग्लादेश पहले, वहीं 15 में से 9 मैच जीतकर इंग्लैंड दूसरी पोजिशन पर है.

साल 2014 से नहीं जीती एक सीरीज 

अफगानिस्तान ने 2014 से जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ पांच एकदिवसीय सीरीज खेली हैं और इसमें से एक भी उसने नहीं गंवाई हैं. मेहमान टीम ने शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में एक बार फिर खुद को प्रबल दावेदार साबित किया. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच सोमवार को खेला जाएगा. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम वापसी करना चाहेगी, वहीं अफगानिस्तान की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर रहेगी.

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 276 रन बनाए और फिर मेजबान टीम को 216 रन पर ढेर कर दिया. इस मैच में शाह और कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने सतर्क शुरुआत के बाद आकर्षक शॉट खेले. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 181 रन जोड़े और इस दौरान अर्धशतक भी जड़े. ऑफ स्पिनर नबी ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए. राशिद खान (Rashid Khan) ने केवल 17 गेंदों पर 229 की स्ट्राइक रेट और 4 चौके-दो छक्के की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments