Sunday, June 16, 2024
HomeSportSRI vs AUS: आखिरी 3 ओवर में बनाने थे 59 रन, इस...

SRI vs AUS: आखिरी 3 ओवर में बनाने थे 59 रन, इस बल्लेबाज ने दिलाई ‘फिनिशर धोनी’ की तरह जीत।

SRI vs AUS T20: टी20 क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा देखने को मिला. श्रीलंका की टीम ने 3 ओवर में 59 रन बनाकर सभी को हैरान कर दिया.

SRI vs AUS T20: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम दुनिया के सबसे बेस्ट मैच फिनिशर में लिया जाता है. हाल ही में टी20 क्रिकेट के मैच में एक खिलाड़ी ने धोनी की तरह मैच फिनिश कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस खिलाड़ी ने टी20 में वो कारनामा किया है जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था.

आखिरी 3 ओवर में पलटी बाजी

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (SRI vs AUS) के बीच पल्लेकेले में खेले गए टी20 मुकाबले में एक रोमांचक पारी देखने को मिली. इस मैच में श्रीलंका ने हारी हुई बाजी पलटकर मैच अपने नाम किया. श्रीलंका को ये मुकाबला जीतने के लिए 3 ओवर में 59 रनों की जरूरत थी और टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन श्रीलंका के मंसूबे कुछ और ही थे और उन्होंने यादगार जीत दर्ज की. 

इस खिलाड़ी ने किया ये कारनामा

श्रीलंका (Sri Lanka) के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) और चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) ने मिलकर ये कारनामा किया. टी20 इंटरनेशनल मैचों में इस मैच से पहले कभी भी 3 ओवर में 59 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं किया गया था. दसुन शनाका ने 25 गेंदों पर नाबार 54 रन. इस दौरान उन्होंने 5 चौका और 4 छक्के जड़े, शनाका ने अपनी आखिरी 13 गेंदों पर 48 रन बनाए. चमिका करुणारत्ने ने भी नाबाद 14 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के नाम रही ये सीरीज

ये मुकाबला भले ही श्रीलंका की टीम के नाम रहा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 176 रन बनाए थे. श्रीलंका की टीम ने इस लक्ष्य को 6 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. पहला टी20 मैच आस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था, जबकि दूसरा टी20 मैच आस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से अपने नाम किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments