Saturday, June 22, 2024
HomeSportRanji Trophy 2022 Knockouts: 6 जून से होंगे नाकआउट मुकाबले, जानें क्या...

Ranji Trophy 2022 Knockouts: 6 जून से होंगे नाकआउट मुकाबले, जानें क्या है पूरा शेड्यूल और फार्मेट।

Ranji Trophy 2022 Knockouts 6 जून से रणजी ट्राफी के नाकआउट मुकाबले शुरू हो रहे हैं। ये मुकाबले बैंगलुरू के 4 अलग-अलग वेन्यू में खेले जाएंगे जबकि फाइनल मुकाबला 22 जून से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। 6 जून से रणजी ट्राफी 2022 के नाकआउट मुकाबले शुरू हो रहे हैं। ये मुकाबले बैंगलोर में खेले जाएंगे। आइपीएल के कारण लीग स्टेज मुकाबलों और नाकआउट में दो महीने का अंतराल रखा गया था। ऐसा पहली बार होगा कि प्रीमियर घरेलू रेड-बाल टूर्नामेंट, भारत में जून के महीने में खेला जाएगा।

क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाइ करने वाली टीमें

7 शीर्ष टीमों मध्यप्रदेश, बंगाल, कर्नाटक, मुंबई, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तरप्रदेश ने लीग चरण से सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसके अलावा प्लेट-ग्रुप विनर नागालैंड पर प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के बाद झारखंड ने अंतिम आठ में अपना स्थान बनाया था।

6-10 जून के बीच चार वेन्यू में खेले जाएंगे ये मुकाबले

रणजी ट्राफी क्वार्टरफाइनल के ये मुकाबले बैंगलोर के चार अलग-अलग वेन्यू में खेले जाएंगे। ये सभी मुकाबले 6 से 10 जून के बीच खेले जाएंगे।

क्वार्टरफाइनल 1- बंगाल बनाम झारखंड (जस्ट क्रिकेट अकादमी, बैंगलुरु) 6-10 जून

क्वार्टरफाइनल 2 – मुंबई बनाम उत्तराखंड (केएससीए क्रिकेट ग्राउंड) अलूर

क्वार्टरफाइनल 3- कर्नाटक बनाम उत्तर प्रदेश (केएससीए क्रिकेट ग्राउंड) अलूर

क्वार्टरफाइनल 4- पंजाब बनाम मध्य प्रदेश (केएससीए क्रिकेट ग्राउंड) अलूर

सेमीफाइनल मुकाबले का कार्यक्रम

सेमीफाइनल मुकाबले 14-18 जून के बीच खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल मैच में क्वार्टरफाइनल 1 के विजेता टीम की टक्कर क्वार्टरफाइनल 4 के विजेता टीम से जबकि दूसरे सेमीफाइनल में क्वार्टरफाइल 2 और क्वार्टरफाइल 3 के विजेता के बीच मुकाबला होगा।

पहला सेमीफाइनल- विजेता क्वार्टरफाइनल 1 बनाम विजेता क्वार्टरफाइनल 4, KSCA क्रिकेट ग्राउंड, अलूर

दूसरा सेमीफाइनल- विजेता क्वार्टरफाइनल 2 बनाम विजेता क्वार्टरफाइनल 3 जस्ट क्रिकेट अकादमी, बैंगलुरु

रणजी ट्राफी का फाइनल मुकाबला 22-26 जून के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआइ के अनुसार दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं है क्योंकि नाकआउट बायो-बबल सुरक्षा के तहत खेले जाएंगे। “बायो सेक्योर प्रोटोकॉल के तहत राज्य और स्वास्थ्य नियामक प्राधिकरणों द्वारा निर्धारित नियमों के तहत दर्शकों की उपस्थिति प्रतिबंधित है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments