Sunday, June 16, 2024
HomeराजनीतिPM Modi Nepal Visit Updates: पीएम मोदी ने लुंबिनी में मायादेवी मंदिर...

PM Modi Nepal Visit Updates: पीएम मोदी ने लुंबिनी में मायादेवी मंदिर में की पूजा, भारतीय समुदाय के लोगों से भी की मुलाकात।

नई दिल्ली, एएनआइ। पीएम नरेन्द्र मोदी नेपाल (PM Narendra Modi in Nepal) दौरे पर हैं। मोदी सोमवार सुबह वायुसेना के हेलिकाप्टर से लुंबिनी पहुंचे। लुंबिनी पहुंचने पर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने उनका जोरदार स्वागत किया। मोदी लुंबिनी में सबसे पहले महामाया देवी मंदिर गए। माया देवी मंदिर में उन्होंने पूजा की। इस दौरान पीएम देउबा भी उनके साथ थे।

बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला रखी

पीएम मोदी ने बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला भी रखी। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री नेपाल सरकार के तत्वावधान में लुंबिनी डेवलपमेंट ट्रस्ट द्वारा आयोजित बुद्ध जयंती कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल रहेंगे।

भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की

प्रधानमंत्री मोदी ने लुंबिनी में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की। भारतीय लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। भारतीय लोग ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय के नारे’ लगा रहे थे।

पीएम देउबा के साथ करेंगे बैठक

पीएम मोदी नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ बैठक भी करेंगे। दोनों नेताओं के बीच विकास, पनबिजली और संपर्क जैसे कई क्षेत्रों द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा होने की उम्मीद है। बता दें कि साल 2014 में पीएम बनने के बाद मोदी का ये पांचवी बार नेपाल का दौरा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments