Tuesday, June 25, 2024
HomeSportPakistan: वनडे में बाबर-विराट के बाद आया ये खतरनाक बल्लेबाज, वर्ल्ड क्रिकेट...

Pakistan: वनडे में बाबर-विराट के बाद आया ये खतरनाक बल्लेबाज, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा रखा है कहर।

Virat Kohli-Babar Azam: 26 साल का एक युवा बल्लेबाज अपने खेल से वर्ल्ड क्रिकेट का ध्यान अपनी और खींच रहा है. वनडे क्रिकेट में इस खिलाड़ी के आंकड़े विराट कोहली और बाबर आजम के जैसे हैं. 

Virat Kohli-Babar Azam: मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को माना जाता है. दोनों ही बल्लेबाजों का वनडे में औसत 55 से ज्यादा का है, लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में एक बल्लेबाज ऐसा भी है जो इन दोनों को बराबर की टक्कर दे रहा है. ये खिलाड़ी आने वाले समय में बाबर आजम को भी पीछे छोड़ सकता है, ऐसा हम नहीं इस खिलाड़ी के आंकड़े बोल रहे हैं. आइए आपको बताते हैं आखिर ये खतरनाक बल्लेबाज कौन है.

ये है बाबर-विराट जैसा बल्लेबाज

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 08 जून (बुधवार) से होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच मुलतान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 26 साल के बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul Haq) के लिए काफी यादगार रहने वाला है. ये खिलाड़ी अपना 50वां वनडे मैच खेलने उतरेगा, खास बात ये भी है कि ये उनका घरेलू मैदान भी है. इमाम उल हक (Imam ul Haq) इस समय काफी सुर्खियों में हैं, क्योंकि वनडे में इस खिलाड़ी के आंकड़े बाबर आजम (Babar Azam) से भी बेहतर हैं. 

बाबर आजम से बेहतर औसत

वनडे क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद आज के समय में बाबर आजम (Babar Azam) को ही सफल बल्लेबाज माना जाता है. बाबर आजम का करियर अभी काफी छोटा है, लेकिन उनकी काबिलियत को देखते हुए फैंस उनकी तुलना विराट से करते हैं. मगर पाकिस्तान में अब बाबर आजम की तुलना इमाम उल हक से होने लगी है. बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने शुरुआती 50 वनडे मैचों में 53.20 की औसत से 2128 बनाए थे, वहीं इमाम उल हक (Imam ul Haq) 49 मैचों में ही 53.98 की औसत से 2321 रन बना चुके हैं, जिसमें 9 शतक भी शामिल हैं.

सेलेक्शन पर उठे थे सवाल

इमाम उल हक (Imam ul Haq) का ये सफर इतना आसान नहीं रहा है. आपको बता दें कि इमाम उल हक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) के भतीजे हैं. इमाम उल हक की जब टीम में एंट्री हुई थी तब इंजमाम मुख्य चयनकर्ता थे, ऐसे में कई लोगों ने यह कहा था कि उन्हें सिर्फ इसलिए चुना गया क्योंकि उनके चाचू चयनकर्ता हैं. लेकिन उन्होंने अपने खेल से सभी को गलत साबित किया. इमाम उल हक (Imam ul Haq) ने उम्मीद जताई कि वे मुल्तान में अपने पहले वनडे के दौरान एक बड़ी पारी खेलेंगे. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments