Wednesday, June 19, 2024
HomeSportND vs SA: ये विस्फोटक बल्लेबाज बनेगा राहुल का ओपनिंग पार्टनर, अफ्रीकी...

ND vs SA: ये विस्फोटक बल्लेबाज बनेगा राहुल का ओपनिंग पार्टनर, अफ्रीकी टीम को कर देगा तहस-नहस।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे और बल्लेबाजी में वह ओपनिंग करते हुए भी नजर आएंगे. सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि आखिर कौन सा बल्लेबाज केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर बनेगा?

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अगले महीने 9 जून से 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. इस टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे और बल्लेबाजी में वह ओपनिंग करते हुए भी नजर आएंगे. सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि आखिर कौन सा बल्लेबाज केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर बनेगा? 

ये विस्फोटक बल्लेबाज बनेगा राहुल का ओपनिंग पार्टनर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले एक खतरनाक बल्लेबाज को केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर बनाने की मांग उठ रही है. ये बल्लेबाज पल भर में मैच पलटने में माहिर है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के कप्तान केएल राहुल अपना ओपनिंग जोड़ीदार ईशान किशन को बना सकते हैं. ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में ओपनिंग में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को देखते हुए केएल राहुल उन्हें टीम इंडिया से बाहर नहीं होने देंगे. ईशान किशन टीम इंडिया में केएल राहुल को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं.

अफ्रीकी टीम को कर देगा तहस-नहस!

ईशान किशन बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और वह क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन अगर चल गए तो वह भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी जिता सकते हैं. 

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments