Tuesday, June 25, 2024
HomenationalMaharashtra: नए झमेले में नवनीत राणा; पुलिस ने उन पर और उनके...

Maharashtra: नए झमेले में नवनीत राणा; पुलिस ने उन पर और उनके पति रवि राणा के साथ 15 समर्थकों पर भी दर्ज किया केस।

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) के साथ ही उनके 15 समर्थकों पर स्वागत कार्यक्रम के दौरान विभिन्न मानदंडों का उल्लंघन करने और यातायात बाधित करने का मामला दर्ज किया गया है।

अमरावती, पीटीआइ। निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) के साथ ही उनके 15 समर्थकों पर स्वागत कार्यक्रम के दौरान विभिन्न मानदंडों का उल्लंघन करने और यातायात बाधित करने का मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

मालूम हो कि राणा दंपति को 23 अप्रैल को यह घोषणा करने के बाद गिरफ्तार किया गया था कि वे मुंबई के बांद्रा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस घोषणा से शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ तनावपूर्ण गतिरोध पैदा हो गया था। हालांकि उन्हें 4 मई को मुंबई की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी थी।

लोकसभा सांसद नवनीत राणा और विधायक उनके पति का 36 दिन बाद शहर लौटने पर शनिवार देर रात यहां समर्थकों ने भव्य स्वागत किया था। स्थानीय पुलिस अधिकारियों का आरोप है कि स्वागत जुलूस ने कई स्थानों पर यातायात बाधित किया। यही नहीं नवनीत राणा और उनके पति द्वारा की गई ‘आरती’ में रात 10 बजे के बाद भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया गया।

अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने बताया कि राणा दंपत्ति पर राजापेठ पुलिस थाने ने कानून के उल्लंघनों के लिए आईपीसी, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक टीवी चैनल से बात करते हुए, रवि राणा ने कानून व्‍यवस्‍था के उल्‍लंघन से इंकार किया है।

रवि राणा (Ravi Rana) ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने शनिवार को नागपुर और अमरावती में अपने समर्थकों द्वारा आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में भाग लेने के दौरान किसी भी मानदंड का उल्लंघन नहीं किया। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर भी हमला बोला।

उन्‍होंने (Ravi Rana) कहा कि पिछली भाजपा सरकार के दौरान विदर्भ में स्थापित किए गए 75 प्रतिशत उद्योग बंद हो चुके हैं। रवि राणा (Ravi Rana) ने यह भी आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे की सरकार राज्‍य में लोड-शेडिंग रोकने में विफल रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments