Sunday, June 16, 2024
HomeमनोरंजनKBC में 5 करोड़ जीतकर ये शख्स बन गया था रातों-रात मालामाल।

KBC में 5 करोड़ जीतकर ये शख्स बन गया था रातों-रात मालामाल।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पांच करोड़ जीतकर अपनी किस्मत चमकाने वाले सुशील कुमार मीडिया की चकाचौंध से परेशान हो गए हैं. वो अब सिविल की तैयारी छोड़ गांव में ही रहने लगे हैं. 

Kaun Banega Crorepati Winner: टेलीविजन रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने कई लोगों की किस्मत खोली है और उन्हें खेल-खेल में मोटी रकम जीतने का मौका दिया है. ऐसे ही लोगों की लिस्ट में कंटेस्टेंट सुशील कुमार भी शुमार है. सुशील कुमार शो के पहले कंटेस्टेंट थे जिन्होंने 5 करोड़ रुपए की रकम जीती थी. खुद अमिताभ बच्चन भी इस शख्स के कायल हो गए थे. वहीं आज ये शख्स 5 करोड़ जीतकर भी अपने ध्येय से भटक गया है. 

लोकप्रियता के कारण हुए परेशान 

शो में 5 करोड़ की मोटी रकम जीतने वाले सुशील कुमार को देश भर में गजब का अटेंशन मिला जिसके कारण वो इस चकाचौंध में उलझ गए और खुद को संभाल नहीं पाए. इस चकाचौंध का उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा. दरअसल, सुशील कुमार ने हाल ही बताया कि किस तरह शो से मिली लोकप्रियता ने उन्हें बुरी तरह प्रभावित किया. खासकर मीडिया में उन्हें जिस तरह का एक्सपोजर मिला. वह हर काम मीडिया को सोचकर ही करने लगे थे. 

भटक गया पूरा फोकस

ई-टाइम्स के साथ इंटरव्यू में सुशील कुमार ने कहा, “बेशक मैं भी बिग बी का बड़ा प्रशंसक हूं. मैं तब अपनी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था इसलिए चीजें हुईं लेकिन उसके बाद मीडिया एक्सपोजर ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया. उन्हें मेरी निजी जिंदगी में भी दिलचस्पी थी. मेरा व्यवहार एक तरह से प्रभावित हुआ. मीडिया क्या कहेगा, मेरा फैसला इसे देखते हुए होता था.”

अब कर रहे हैं ये काम 

सुशील आगे कहते हैं, “पढ़ने के लिए आपको एकांत चाहिए होता है. मीडिया के संपर्क में आने की वजह से मैं असल में अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सका. इससे मेरा ध्यान भटकता था. झूठी कहानियां छपने पर मुझे सफाई देनी पड़ी. 4-5 साल तक यही चलता रहा.” बिहार के रहने वाले सुशील अब अपने गांव में ही रहते हैं और वहां पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments