Tuesday, June 25, 2024
HomenationalKarnataka MLC Polls: एमएलसी चुनाव के लिए 24 मार्च तक दाखिल होगा...

Karnataka MLC Polls: एमएलसी चुनाव के लिए 24 मार्च तक दाखिल होगा नामांकन, येदियुरप्पा के बेटे पर कोई फैसला नहीं ले पा रही BJP।

Karnataka MLC Polls कर्नाटक विधान परिषद के सात सदस्यों का कार्यकाल 14 जून को समाप्त हो रहा है। रिक्त सीटों के लिए चुनाव तीन जून को होगा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 24 मई है लेकिन भाजपा और कांग्रेस अब तक उम्मीदवारों का चयन नहीं कर सकी है।

बेंगलुरु, आईएएनएस। कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए राजनीतिक दल सोमवार को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर सकते हैं। परिषद की सात रिक्त सीटों के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है।

कर्नाटक विधान परिषद का चुनाव तीन जून को होगा। यह चुनाव इसलिए जरूरी हो गया था क्योंकि सात सदस्यों का कार्यकाल 14 जून को समाप्त होने जा रहा है। भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस अब तक उम्मीदवारों पर आम सहमति नहीं बना पाई है।

डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया आमने-सामने

कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया खुलकर सामने आ गए हैं। कांग्रेस में पार्टी सूत्रों ने कहा कि दोनों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची आलाकमान को भेज दी है। जबकि बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री बी.वाई. विजयेन्द्र, जो पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के कट्टर दुश्मन के रूप में जाने जाते हैं, उनका यह कहकर विरोध कर रहे हैं कि इससे पारिवारिक राजनीति को प्रोत्साहन मिलेगा।

बेटे को कैबिनेट मंत्री बनाने चाहते हैं येदियुरप्पा

येदियुरप्पा अपने बेटे को एमएलसी चुने जाने के बाद एक प्रमुख कैबिनेट पद पर नियुक्त करना चाहते हैं। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनका बेटा आगामी विधानसभा चुनावों में एक प्रमुख भूमिका निभाए। भाजपा को डर है कि येदियुरप्पा एक बार फिर अपने बेटे के जरिए पार्टी को हाईजैक कर लेंगे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments