Tuesday, June 25, 2024
HomeमनोरंजनKareena Kapoor Real Name: करीना नहीं बल्कि ये था उनका असली नाम,...

Kareena Kapoor Real Name: करीना नहीं बल्कि ये था उनका असली नाम, जो दादा Raj Kapoor ने रखा था।

Kareena Kapoor: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) पिछले 22 सालों से लगातार फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. बहुत जल्द वो आमिर खान (Aamir Khan) के साथ फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ में दिखाई देने वाली हैं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि करीना का असली नाम कुछ और था. 

Kareena Kapoor Real Name: साल 2000 में करीना कपूर (Kareena Kapoor Khan) ने फ़िल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) लीड रोल में थे. भले ही फिल्म को दर्शकों से ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स न मिला हो लेकर करीना (Kareena Kapoor Khan) ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. करीना को लोग ‘बेबो’ के नाम से भी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका रीयल नेम करीना नहीं बल्कि कुछ और था? 

करीना का नाम कुछ और रखा था राज कपूर ने

दरअसल, करीना कपूर (Kareena Kapoor) का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था और उनके जन्म से सिर्फ 6 दिन पहले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की बड़ी बहन रिद्धिमा का जन्म हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त गणपति महोत्सव का माहौल था, इसी कारण दादा राज कपूर (Raj Kapoor) ने ऋषि (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (neetu Kapoor) की बेटी को रिद्धिमा नाम दिया. इसके 6 दिन बाद करीना का जन्म हुआ तो राज कपूर ने उन्हें सिद्धिमा नाम दिया. आपको बता दें कि राज कपूर ने गणेश भगवान की पत्नियों पर अपनी दोनों पोतियों के नाम रखे थे. 

रणधीर और बबीता कपूर को नहीं आया था बेटी का नाम पसंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बबीता और रणधीर कपूर को अपनी बेटी के लिए सिद्धिमा नाम अच्छा नहीं लगा था, जिस कारण उन्होंने अपनी बेटी का नाम करीना (Kareena Kapoor) कर दिया था. आज करीना फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी हैं. उनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) भी 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने अपने करियर में ‘बीवी नंबर वन’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘कुली नंबर 1’, ‘राजा बाबू’, ‘राजा हिंदुस्तानी’ और ‘जुबैदा’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम करके लोगों का दिल जीता था. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments