Wednesday, June 19, 2024
HomeखेलIPL 2O22: रवि शास्त्री ने कर दी बड़ी भविष्वाणी, टीम इंडिया का...

IPL 2O22: रवि शास्त्री ने कर दी बड़ी भविष्वाणी, टीम इंडिया का अगला स्टार है ये घातक बल्लेबाज।

IPL 2O22: भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक बड़ा दावा किया है. शास्त्री का दिल आईपीएल में धमाल मचा रहे एक बल्लेबाज ने जीत लिया है और उनका मानना है कि ये खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए भी कमाल कर सकता है.

IPL 2022 Ravi Shastri: पूरी दुनिया की नजरें इस वक्त भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2022 (IPL 2022) पर हैं. ये लीग अब धीर-धीरे अपने आखिरी चरण यानी कि प्लेऑफ की तरफ बढ़ रही है. आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी भिड़ना है. ऐसे में आईपीएल में कमाल दिखाने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया है कि वो आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है. 

टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी?

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दावा किया है कि सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने से ज्यादा दूर नहीं हैं. बता दें कि राहुल त्रिपाठी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 76 रनों दमदार पारी खेली जिसकी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 193/6 का विशाल लक्ष्य दिया. ये टीम हैदराबाद ने तीन रन से जीता.  त्रिपाठी ने इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े.

3-4 नंबर पर कर सकते हैं कमाल

शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, ‘त्रिपाठी भारतीय टीम का हिस्सा बनने से ज्यादा दूर नहीं है. वह नंबर 3 या 4 पर एक खतरनाक खिलाड़ी हैं. अगर वो हर सीजन अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मुझे यकीन है कि सेलेक्टर्स उन्हें बहुत करीब से देखेंगे और उनका हक उन्हें जल्द ही देंगे.’ आईपीएल 2022 के इस सीजन में त्रिपाठी ने हैदराबाद के लिए तीन हाफ सेंचुरी सहित 161.72 के स्ट्राइक रेट से 393 रन बनाए हैं. शास्त्री ने आगे त्रिपाठी की निडर बल्लेबाजी की तारीफ की.

आत्मविश्वास से भरे हैं त्रिपाठी

शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, ‘त्रिपाठी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं. मुझे जो सबसे अच्छा लगता है कि वह शॉट का अच्छा चयन करते हैं. वह हर गेंदबाजों को उनकी लंबाई को समझते हुए अच्छे से शॉट लगाते हैं. उनके पास हर गेंद के लिए शॉट है, इसलिए वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं.’ शास्त्री ने ये भी बताया कि त्रिपाठी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए क्यों भेजा जाता है

उन्होंने कहा, ‘त्रिपाठी सीजन दर सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, अगर कोई विकेट जल्दी गिर जाता है और स्कोर नहीं बन रहे होते हैं, तो वह नंबर तीन पर आकर तेजी से स्कोर बनाते हैं और एक मजबूती प्रदान करते हैं.’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments