Sunday, June 16, 2024
HomeSportIPL 2022: राजस्थान के फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को हुआ बड़ा...

IPL 2022: राजस्थान के फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसे।

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को क्वालिफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हराकर आईपीएल 2022 का फाइनल में जगह पक्की कर ली. मैच में बोल्ट ने चार किफायती ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया.

IPL 2022, Trent Boult: तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के इंग्लैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है, क्योंकि 32 वर्षीय गेंदबाज को गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलना है.

आईपीएल फाइनल रविवार (29 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, जिसके कारण न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज के पास पहले टेस्ट के लिए ठीक से तैयारी करने का समय नहीं होगा. इस बारे में एक रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया है.

टीम के स्टार गेंदबाज रहे हैं बोल्ट

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को क्वालिफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हराकर आईपीएल 2022 का फाइनल में जगह पक्की कर ली. मैच में बोल्ट ने चार किफायती ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया.

न्यूजीलैंड अपना दूसरा अभ्यास मैच काउंटियों सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खेल रहा है और बोल्ट के इंग्लैंड की परिस्थितियों या खेल के सबसे लंबे प्रारूप के अनुकूल नहीं होने के कारण टिम साउदी, काइल जेमीसन और नील वैगनर के टीम में शामिल किए जाने की संभावना है. 

मैट हेनरी और स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल लॉर्डस के खेल के लिए चयन के लिए उपलब्ध है.न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह बनाने के लिए 3/32 विकेट हासिल किए, क्योंकि मेहमानों ने पहली पारी में घोषित 362/9 के स्कोर के बाद काउंटियों सिलेक्ट इलेवन को 247 पर ऑल आउट कर दिया.

उन्होंने अभ्यास मैच के दूसरे दिन नाबाद 36 रन बनाए और कैम फ्लेचर के साथ आखिरी विकेट के लिए 64 रन की अटूट साझेदारी की. पटेल ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बताया, “यह खेल का हिस्सा है, जिस पर मैं ध्यानपूर्वक काम कर रहा हूं, क्योंकि आप निचले क्रम में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.”

बाएं हाथ का स्पिनर पिछले साल के अंत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने दूसरे टेस्ट में पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए, लेकिन उसकी उपलब्धि भारत को खेल जीतने से नहीं रोक सकी. पटेल को तब से बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट में नहीं चुना गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments