Saturday, June 22, 2024
HomeSportIPL 2022: रजत पाटीदार ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले...

IPL 2022: रजत पाटीदार ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

IPL 2022 का एलिमिनिटेर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार के नाम रहा. उन्होंने 54 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का एलिमिनिटेर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार के नाम रहा. उन्होंने 54 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली. रजत पाटीदार के शतक की बदौलत आरसीबी ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 14 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ आरसीबी क्वालीफायर-2 के लिए क्वालीफाई कर ली. अब शुक्रवार को उसका मुकाबाला राजस्थान रॉयल्स से होगा. 

एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाने के साथ ही रजत पाटीदार ने खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह प्लेऑफ में शतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा प्लेऑफ में शतक लगाने वाले वह आरसीबी के पहले खिलाड़ी हैं. इससे पहले आरसीबी के लिए प्लेऑफ में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. उन्होंने 2011 के सीजन में 89 रनों की पारी खेली थी. 

किसी अनकैप्ड खिलाड़ी की ओर से लगाया गया चौथा शतक 

प्लेऑफ में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी की ओर से बनाया गया सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम दर्ज था. उन्होंने 2014 में केकेआर के लिए खेलते हुए 94 रन बनाए थे. ये कारनामा उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ किया था. ओवरऑल लीग में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी की ओर से लगाया गया ये चौथा शतक है.

पहले नंबर पर मनीष पांडे हैं. उन्होंने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा पॉल वलथाटी ने 2011 में नाबाद 120 और 2021 में आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल ने नाबाद 101 रन बनाए थे. आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ में अब तक कुल 5 शतक लग चुके हैं. ये कारनामा शेन वॉटसन, ऋद्धिमान साहा, वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय और रजत पाटीदार कर चुके हैं. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments