Tuesday, June 25, 2024
HomeSportIPL 2022 में इन खिलाड़ियों को नहीं मिला एक मैच खेलने का...

IPL 2022 में इन खिलाड़ियों को नहीं मिला एक मैच खेलने का मौका, बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हुआ करियर।

IPL 2022 Unlucky Players: आईपीएल 2022 में लीग स्टेज के मैच पूरे हो चुके हैं. लीग स्टेज में 4 ऐसे खिलाड़ियों को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, जो प्लेइंग XI में शामिल होने के बड़े दावेदार थे. 

IPL 2022 Unlucky Players: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लीग स्टेज के मैच खत्म हो चुके हैं. 24 मई से अब प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे. इस सीजन के लीग स्टेज में 70 मुकाबले खेले गए, इन मैचों में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल से सभी फैंस का दिल जीता, तो कई सीनियर खिलाड़ी फ्लॉप रहे. आईपीएल 2022 में 6 टीमों का सफर खत्म हो चुका है, लेकिन इन टीमों में 4 ऐसे खिलाड़ी थे जो प्लेइंग XI में शामिल होने के बड़े दावेदार माने जा रहे थे, मगर इन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

यश धुल (Yash Dhull)

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले 19 साल के यश धुल (Yash Dhull) की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी. यश धुल (Yash Dhull) ने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 जीता था. यश धुल (Yash Dhull) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रणजी ट्रॉफी में भी दिल्ली की ओर से खेलते हुए पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक ठोक कर धमाल मचा, लेकिन इस खिलाड़ी को आईपीएल 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. यश धुल (Yash Dhull) को इस सीजन के लिए दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था.

अर्जुन तेंदुलकर (ArjunTendulkar)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के युवा खिलाड़ी अर्जुन तेंदुलकर (ArjunTendulkar) को इस साल भी प्लेइंग XI में शामिल होने का मौका नहीं मिला. लगातार फैंस उम्मीद लगाए बैठे रहे कि अर्जुन को जल्दी मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा आखिरी मैच तक भी नहीं हुआ. अर्जुन तेंदुलकर (ArjunTendulkar) आईपीएल 2021 से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा है, लेकिन उन्हें दो सीजन में एक बार भी टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

राजवर्धन हंगारगेकर (Rajvardhan Hangargekar)

भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) को आईपीएल 2022 में सीएसके (Chennai Super Kings) टीम ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन राजवर्धन को भी इस सीजन में 1 मैच खेलने तक का मौका नहीं मिला. दीपक चाहर जैसे बड़े खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि राजवर्धन हंगरगेकर को टीम में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वे पूरे सीजन बेंच पर बैठे दिखाई दिए. 

मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)

टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) इस बार कोलकाता (KKR) की स्क्वॉड का हिस्सा थे. मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) आईपीएल में भी 17 मैच खेल चुके हैं लेकिन आईपीएल 2022 में इस दिग्गज खिलाड़ी को एक बार भी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया.  नबी टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments