Sunday, June 16, 2024
HomeSportIPL 2022: दांव पर विराट कोहली का सपना, आज जीती तो चौथी...

IPL 2022: दांव पर विराट कोहली का सपना, आज जीती तो चौथी बार फाइनल में पहुंचेगी RCB टीम।

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम इससे पहले साल 2009, 2011 और 2016 में IPL फाइनल खेल चुकी है, लेकिन वह एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई. एलिमिनेटर में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज रजत पाटीदार इस लय को कायम रखना चाहेंगे.

IPL 2022 में आज शाम 7:30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच क्वालीफायर 2 मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का सपना दांव पर लगा हुआ है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अगर आज दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) को हरा देती है, तो वह चौथी बार IPL फाइनल में जगह बना लेगी. 

दांव पर विराट कोहली का सपना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम इससे पहले साल 2009, 2011 और 2016 में IPL फाइनल खेल चुकी है, लेकिन वह एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई. एलिमिनेटर में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज रजत पाटीदार इस लय को कायम रखना चाहेंगे, आईपीएल मेगा नीलामी में बिक नहीं सके पाटीदार वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में आरसीबी का हिस्सा बने और एक पारी ने उनकी तकदीर बदल दी.

आज जीती तो चौथी बार फाइनल में पहुंचेगी RCB टीम

विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी दोनों बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और पिछले मैचों में कम स्कोर के बाद अब बड़ी पारी खेलने को लालायित होंगे. आरसीबी के लिए ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक कुछ और रन अपने नाम करना चाहेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की विजयी टीम में बदलाव की संभावना कम ही है. वानिंदु हसरंगा ने साहसी गेंदबाजी की तो आखिरी ओवरों में हर्षल पटेल का सानी नहीं है. मोहम्मद सिराज ने भी वापसी के बाद पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. 

जोश हेजलवुड को सटीक यॉर्कर के साथ खेलना मुश्किल

डेथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की अपनी छवि के साथ जोश हेजलवुड ने न्याय किया और अब सटीक यॉर्कर के साथ उन्हें खेलना और मुश्किल हो गया है. आरसीबी के गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोस बटलर और रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के बल्लों पर अंकुश लगाने की है. दोनों ने गुजरात के खिलाफ रन बनाये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. सैमसन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे. गेंदबाजों को पिछले मैच को भुलाकर नये सिरे से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. आर अश्विन गुजरात के खिलाफ खराब फॉर्म में दिखे तो प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी ओवर में डेविड मिलर को फुल लैंथ गेंद डालने की गलती की.

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैकॉय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन , करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रेस वान डेर डुसेन, डेरिल मिशेल और कोरबिन बॉश.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments