Sunday, June 16, 2024
HomeSportIPL 2022: एलिमिनेटर से ठीक पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, वापस...

IPL 2022: एलिमिनेटर से ठीक पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, वापस लौटा टीम का सबसे खतरनाक खिलाड़ी।

IPL 2022: आरसीबी (RCB) इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और अब इस टीम के पास पहली बार खिताब जीतने का एक अच्छा मौका है. एलिमिनेटर मैच से पहले आरसीबी के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है. 

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए पिछला कुछ समय काफी अच्छा बीता है. आरसीबी आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और अब इस टीम के पास पहली बार खिताब जीतने का एक अच्छा मौका है. वहीं अब आरसीबी के लिए एक और अच्छी खबर आई है. इस टीम का सबसे घातक गेंदबाज चोट से उभर चुका है और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में वो खेलता हुआ नजर आएगा. 

आरसीबी का घातक गेंदबाज हुआ फिट  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने संकेत दिए हैं कि वे 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ने के लिए बिल्कुल फिट हैं और अब उनकी चोट ठीक हो चुकी है. पटेल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए हाथ में चोट लग गई थी, जिसके बाद वो बीच मैच में ही बाहर हो गए थे. 31 वर्षीय खिलाड़ी को फीलडिंग के दौरान चोट लग गई थी. पटेल की आरसीबी के फिजियो ने जांच की और उन्हें कुछ दिन के आराम के लिए कहा था.

पिछले सीजन जीती थी पर्पल कैप

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को आईपीएल अंक तालिका में चौथे स्थान पर ला दिया है. पटेल आईपीएल 2021 में पर्पल कैप विजेता थे, उन्होंने 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे और इस सीजन में पटेल के 13 मैचों में कुल 18 विकेट हैं. यह बताते हुए कि उन्हें चोट कैसे लगी, पटेल ने बताया कि, ‘जब मैंने उस गेंद को शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर पकड़ा तो मुझे चोट लग गई थी. मुझे चोट के दौरान कुछ टांके लगे थे जो तीन से चार दिनों में ठीक हो जाएंगे.’

तेंदुलकर ने भी की थी तारीफ

आरसीबी के तेज गेंदबाज ने आईपीएल सीजन के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें सचिन तेंदुलकर के अलावा किसी और से इस स्वीकृति की मुहर नहीं मिली. हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर तेंदुलकर ने बोलते हुए पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया था. तेंदुलकर ने हाल ही में कहा था कि, ‘मुझे लगता है कि जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की बात आती है तो वह देश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं.’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments