Tuesday, June 25, 2024
HomeSportIPL: एक साल में 2 बार होगा आईपीएल, सीजन में होंगे 94...

IPL: एक साल में 2 बार होगा आईपीएल, सीजन में होंगे 94 मैच! इस दिग्गज ने बताया ये खास प्लान।

Two IPLs Per Year: एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि आने वाले समय में आईपीएल साल में 2 बार देखने को मिलेगा. उन्होंने ये भी बताया है कि ये किस फॉर्मेट में खेला जाएगा.

Two IPLs Per Year: आईपीएल 2022 (IPL 2022) हाल ही में खत्म हुआ है. ये सीजन फैंस के लिए काफी यादगार रहा. आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग में हर साल क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी खेलने आते हैं. आईपीएल को लेकर हाल ही में एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज का मानना है कि आने वाले समय में आईपीएल साल में 1 बार नहीं 2 बार देखने को मिलेगा.

इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल (IPL) को लेकर लगातार चर्चा चल रही है, इस लिस्ट में अब पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का नाम भी जुड़ गया है. आकाश चोपड़ा का मानना है कि जल्द ही एक साल में दो आईपीएल देखने को मिलेंगे और ये निश्चित है. आकाश चोपड़ा अपने यू-ट्यूब चैनल पर लगातार अपनी राय रखते रहते हैं. उन्होंने आईपीएल पर ये भविष्यवाणी भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर ही की है. 

आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘IPL में पिछले कुछ समय में काफी बदलाव हुए हैं, जो इस बात का इशारा करते हैं कि आईपीएल आगे और भी बढ़ा होगा. ये अचानक नहीं होगा, बल्कि इसमें 5 साल तक का समय लग सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा निश्चित ही होगा. 

इस फॉर्मेट में खेले जाएंगे 2 IPL

आईपीएल 2022 में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था और 74 मैच खेले गए थे. अगर साल में दो आईपीएल होंगे तो ये किस फॉर्मेट में खेला जाएगा इसका जवाब भी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिया है. आकाश चोपड़ा ने कहा,’अब आईपीएल में 10 टीमें हैं, ऐसे में मैचों की संख्या अपने-आप बढ़ जाएंगी.’ उन्होंने कहा, ‘एक IPL बड़े फॉर्मेट में होगा जिसमें 94 मैच हो सकते हैं, जबकि एक IPL छोटा होगा जहां टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच ही खेल रही होंगी, ये छोटा IPL एक महीने में ही खत्म हो सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments