Sunday, June 16, 2024
Homeन्यूज़iPhone 14 खरीदने वालों का सपना हुआ चूर-चूर! सुनकर आपका भी टूट...

iPhone 14 खरीदने वालों का सपना हुआ चूर-चूर! सुनकर आपका भी टूट जाएगा दिल, फैन्स बोले- प्लीज ऐसा मत करना

iPhone 14 Launch Could Be Delayed: iPhone 14 खरीदने का सपना देखने वालों को जोरदार झटका लग सकता है. iPhone 14 की भी वैसी ही हालत हो सकती है, जैसी iPhone 12 के साथ हुई थी. नए खुलासे ने फैन्स को हैरान कर दिया है.

iPhone 14 Launch Could Be Delayed: iPhone 14 इस साल लॉन्च होने वाला है, इस सीरीज के साथ भी ऐसा ही हो सकता है, जैसा iPhone 12 के साथ हुआ था. ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग को COVID-19 महामारी से बुरी तरह प्रभावित किया गया है, जिससे कई देशों में प्रोडक्शन रोक दिया गया है. लॉकडाउन की वजह से Apple का प्रोडक्शन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इस वजह से iPhone 14 देरी से लॉन्च हो सकता है. 

रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा

Digitnews की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple के कंपोनेंट निर्माताओं और हार्डवेयर असेंबलरों को iPhone 14 लॉन्च में देरी करने के लिए मजबूर किया जा सकता है. देरी मुख्य रूप से COVID-19 महामारी की एक और लहर के कारण कई देशों में लॉकडाउन के कारण हुई है, जो अंततः प्रोडक्शन रुकने या लिमिटेड प्रोडक्शन को मजबूर कर रही है. यह अंततः लॉन्च साइकिल को प्रभावित कर सकता है.

आईफोन 14 में हो सकती है देरी!

WSJ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शंघाई और आसपास के क्षेत्रों में एप्पल के आपूर्तिकर्ता उत्पादन फिर से शुरू कर रहे हैं. एप्पल COO टिम कुक कहते हैं, ‘लगभग सभी प्रभावित अंतिम असेंबली प्लांट अब फिर से शुरू हो गए हैं. हमें खुशी है कि पिछले कुछ दिनों में शंघाई में रिपोर्ट किए गए संक्रमणों की संख्या में कमी आई है.’ कुक ने यह भी कहा कि जबकि उसके सभी आपूर्तिकर्ता फिर से खुल गए हैं, कारखानों को नियमित उत्पादन स्तर पर लौटने में कुछ समय लग सकता है. हालांकि कुक ने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि यह iPhone 14 के लॉन्च को कैसे प्रभावित कर सकता है, लेकिन उद्योग के विशेषज्ञों की चिंता है.

ध्यान दें कि शंघाई और जियांग्सू और झेजियांग के निकटवर्ती प्रांतों में Apple आपूर्तिकर्ताओं की संख्या सबसे अधिक है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘शंघाई में ऐसी 31 कंपनियां हैं, जिआंगसू प्रांत में 79 कंपनियां हैं. अन्य 7 झेजियांग प्रांत में स्थित हैं.’

मिनी की जगह आएगा मैक्स मॉडल

सीरीज को लेकर सबसे बड़ा अपडेट यह है कि मिनी मॉडल की जगह Max मॉडल मार्केट में आएगा. अफवाहें बताती हैं कि iPhone 13 मिनी अपनी तरह का आखिरी होगा और Apple इसे iPhone 14 Max से बदल देगा. यह प्राइजिंग के मामले में iPhone 14 और iPhone 14 Pro के बीच बैठेगा, और iPhone 13 Pro Max से 6.7-इंच की नोच्ड डिस्प्ले पेश करेगा. यह देखना बाकी है कि क्या Apple इसे इस साल 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले देता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments