Tuesday, June 25, 2024
HomeखेलIndia vs SA T20 Series: BCCI का मास्टर प्लान, अब राहुल द्रविड़...

India vs SA T20 Series: BCCI का मास्टर प्लान, अब राहुल द्रविड़ के साथ वीवीएस लक्ष्मण भी बनेंगे टीम इंडिया के कोच।

India vs SA T20 Series: टीम इंडिया को 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया के नियमित कोच राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को सीनियर खिलाड़ियों वाली भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं. टीम इंडिया 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी. 

India vs SA T20 Series: IPL 2022 के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 19 जून तक टी20 सीरीज खेली जाएगी. ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि वीवीएस लक्ष्मण को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है.

राहुल द्रविड़ को मिलेगी ये जिम्मेदारी 

टीम इंडिया को 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया के नियमित कोच राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को सीनियर खिलाड़ियों वाली भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं. टीम इंडिया 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी. 

वीवीएस लक्ष्मण भी बनेंगे टीम इंडिया के कोच!

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को भारतीय टीम के साथ ब्रिटेन दौरे के लिए रवाना होंगे. इसके अलावा बोर्ड वीवीएस लक्ष्मण को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बतौर कोच जुड़ने के लिए कहेगा.’

शिखर धवन को मिल सकती है कप्तानी

रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और शिखर धवन को युवा टीम इंडिया की कप्तानी दी जा सकती है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सेलेक्टर्स ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया के नियमित कोच राहुल द्रविड़ के साथ सीनियर टीम का हिस्सा होंगे. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments