Tuesday, June 25, 2024
HomeSportIND vs SA: पूरी सीरीज बेंच पर काट देगा ये खतरनाक खिलाड़ी,...

IND vs SA: पूरी सीरीज बेंच पर काट देगा ये खतरनाक खिलाड़ी, कोच द्रविड़ मौका देने को नहीं हैं राजी।

IND vs SA T20: पहले टी20 में टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहद खराब रही थी, ऐसे में दूसरे मुकाबले में गेंदबाजी लाइन अप में बदलाव करना बेहद जरूरी है. भारतीय टीम सीरीज में पीछे चल रही है. 

IND vs SA T20: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है. पहले टी20 में टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहद खराब रही थी, ऐसे में दूसरे मुकाबले में गेंदबाजी लाइन अप में बदलाव करना बेहद जरूरी है. हालांकि टीम इंडिया का एक घातक गेंदबाज ऐसा है जिसे पूरी सीरीज टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. 

इस गेंदबाज को रहना पड़ सकता है बाहर!

टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में चुना गया. उमरान मौजूदा समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हैं. लेकिन उन्हें पूरी सीरीज टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ सकता है. खुद कोच राहुल द्रविड़ भी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि अभी उमरान को टीम में खेलने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. पहले मैच से पहले द्रविड़ ने उमरान को लेकर बयान दिया था. ऐसे में ये खिलाड़ी पूरी सीरीज बाहर बैठे-बैठे निकाल सकता है. 

आईपीएल में दिखाया था दम

उमरान मलिक आईपीएल 2022 से ही खबरों में छाए हुए हैं. खासकर उनकी लगातार 150 के ऊपर गेंदबाजी करने की क्षमता ने सभी का ध्यान खींचा है. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए. तेज गेंदबाजी ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है. उमरान आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बने थे. उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए ही उन्हें इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया. उसी के चलते उन्हें टीम इंडिया में भी पहली बार सेलेक्शन का मौका मिला. 

पहले टी20 में भी नहीं मिला था मौका

बता दें कि उमरान मलिक को पहले टी20 मुकाबले में भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई थी. उनके अलावा टीम इंडिया में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों को जगह मिली थी. वहीं, स्पिनर के तौर पर कप्तान पंत ने युजवेंद्र चहल को शामिल किया था. रविवार को टीम इंडिया दूसरे टी20 में साउथ अफ्रीका का सामना करने वाली है. 
   
साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments