Sunday, June 16, 2024
HomenationalBJP का आरोप- छत्तीसगढ़ की जनता से कांग्रेस ने किया छल, राज्यसभा...

BJP का आरोप- छत्तीसगढ़ की जनता से कांग्रेस ने किया छल, राज्यसभा के लिए ‘आउटसाइडर्स’ को बनाया उम्मीदवार।

आगामी 10 जून को राज्यसभा की 57 सीटों पर चुनाव आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 31 मई है। इस क्रम में छत्तीसगढ़ से कांग्रेस ने राज्यसभा की दो सीटों के लिए राजीव शुक्ला व रंजीत रंजन को अपना उम्मीदवार चुना है।

रायपुर, प्रेट्र। छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटों के लिए कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित दो नामों को लेकर BJP (भारतीय जनता पार्टी, भाजपा) ने निशाना साधा है। सोमवार को BJP ने कांग्रेस पर राज्य की जनता को अपमानित करने और इनके साथ छल करने का आरोप लगाया। इसका कहना है कि राज्य के बाहर से कांग्रेस ने राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम दिए हैं जो गलत है। बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से पत्रकार से राजनेता बने राजीव शुक्ला व बिहार के पूर्व सांसद रंजीत रंजन को अपना उम्मीदवार चुना है।

प्रदेश कांग्रेस ईकाई ने अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि BJP को अनावश्यक बयान नहीं देना चाहिए क्योंकि इसपर कमेंट करने का इसके पास नैतिक अधिकार नहीं है। अब तक BJP ने किसी उम्मीदवार का नाम नहीं दिया है। बता दें कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ असेंबली में BJP मजबूत स्थिति में नहीं है। राज्यसभा चुनाव 10 जून को आयोजित किया जाना है। 

प्रदेश के भाजपा प्रमुख विष्णु देव सई ने सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि यही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ‘छत्तीसगढ़ियावाद’ है। उन्होंने कहा, ‘राज्य के बाहर से राज्यसभा उम्मीदवार का चुनाव छत्तीसगढ़ की जनता के साथ छल है। यह फैसला स्पष्ट तौर पर दिखाता है कि छत्तीसगढ़यावाद को लेकर बघेल झूठ बोलते हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र के प्रति भरोसा दिखाने के लिए बघेल कैमरे पर यहां के पारंपरिक खेलों (भॉनरा और पित्तुल) को खेलते हैं लेकिन अब उन्होंने छत्तीसगढ़ के आत्म सम्मान के साथ छेड़छाड़ की। भाजपा नेता ने कहा कि इससे पहले छत्तीसगढ़ से बाहर के केटीएस तुलसी को उम्मीदवार बनाया गया था, अब इसी लिस्ट में दो और उम्मीदवार राज्य के बाहर से हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments