Sunday, June 16, 2024
Homeललितपुरहाईटेंशन तार गिरने से किशोर की मौत, बचाने गई मां भी झुलसी।

हाईटेंशन तार गिरने से किशोर की मौत, बचाने गई मां भी झुलसी।

ललितपुर। थाना मड़ावरा के गांव रमेशरा में सड़क पर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने एक किशोर की मौत हो गई। जबकि बेटे को बचाने गई मां भी करंट लगने से झुलस गई। ग्रामीणों ने किसी प्रकार फोन करके बिजली बंद कराई और मां बेटे को जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया। जबकि मां की हालत गंभीर होने पर उसे भर्ती करते हुए उपचार शुरु कर दिया है। कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


थाना मड़ावरा के ग्राम रमेशरा निवासी सुमित (17) पुत्र हल्के सेन शनिवार सुबह घर से निकलकर गांव में किसी काम से जा रहा था। वह अभी घर से कुछ ही दूर सड़क पर ही पहुंचा था कि अचानक से हाईटेंशन तार टूटकर उसके ऊपर गिर गया। जिससे वह करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया और काफी देर तक तड़पता रहा। तभी वहां उसकी मां भी घर के बाहर आ गई। बेटे को तड़पता देख वह तत्काल दौड़ते हुए बेटे को बचाने के लिए चली गई। जहां उसने बेटे को उठाने का प्रयास किया, तो उसे भी करंट लग गया और वह भी झुलस गई। हाईटेंशन लाइन के तारों का करंट इतना तेज था कि कुछ दूर खड़े एक बालक को भी झटका लगा, जिससे वह भी दूर जा गिरा। यह देख आसपास के ग्रामीणों ने तत्काल बिजली बंद कराई और लाठियों से तारों को अलग करके दोनों मां बेटे को उठाया। उन्हें पहले से गांव सैदपुर में निजी चिकित्सक को दिखाया, लेकिन चिकित्सक ने हालत गंभीर बताने पर परिजन जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने परीक्षण उपरांत सुमित को मृत घोषित कर दिया। जबकि उसकी मां सुनीता की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती करते हुए उसका उपचार शुरू कर दिया। मृतक के चाचा विश्वनाथ में बताया कि उसका भतीजा सुमित तीन भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था और वह मजदूरी करता था।


मजदूरी करने परिवार के साथ लौटना था चित्रकूट
मृतक सुमित और उसके सभी परिजन चित्रकूट में मजदूरी करते थे और वहीं रहते थे। वह आठ दिन पहले ही गांव लौटे थे और शनिवार की रात को उन सभी को चित्रकूट लौटना था, लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments