Tuesday, June 25, 2024
HomeSportसेलेक्टर्स ने 31 साल के खिलाड़ी को टीम इंडिया में किया शामिल,...

सेलेक्टर्स ने 31 साल के खिलाड़ी को टीम इंडिया में किया शामिल, जिम्बाब्वे दौरे पर करेगा डेब्यू।

India vs Zimbabwe Odi Series: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर 18 अगस्त से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया इस दौरे पर जाएगी. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज में 31 साल के एक बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है. इस खिलाड़ी ने अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. ये खिलाड़ी इस दौरे पर अपना डेब्यू मैच खेलता दिखाई दे सकता है. 

टीम में शामिल हुआ 31 साल का खिलाड़ी

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं टीम इंडिया के स्क्वाड में 31 साल के विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का नाम शामिल किया गया है. उन्हें अभी तक टीम इंडिया में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. जिम्बाब्वे दौरे पर उनका ये इंतजार खत्म हो सकता है. राहुल त्रिपाठी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

लगातार दो सीरीज में नहीं मिली जगह

टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) का दौरा किया था. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) इन दोनों दौरों पर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक बार भी प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैचों के लिए स्क्वाड में रखा गया था और इंग्लैंड दौरे पर वो सिर्फ 1 ही टी20 मैच के लिए टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए थे. 

IPL में लगातार बनाए रन 

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) काफी सफल रहे थे. वे बतौर ओपनर और लोअर ऑर्डर में भी बल्लेबाजी की काबिलियत रखते हैं. उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 76 मैच खेले हैं, इन मैचों में उनके नाम 1798 रन हैं. वहीं इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई है. 

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments