Saturday, July 27, 2024
Homeललितपुरसीएम योगी का ललितपुर दौरा: कचनौदा बांध पेयजल योजना का किया निरीक्षण, मोरारी...

सीएम योगी का ललितपुर दौरा: कचनौदा बांध पेयजल योजना का किया निरीक्षण, मोरारी बापू की सुनेंगे कथा.. 

ललितपुर में सीएम योगी का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पर उतरा। इसके बाद मुख्यमंत्री पुलिस लाइन सभागार में बैठक के बाद किसी निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। साथ ही चौकाबाग में मोरारी बापू की श्रीरामकथा को सुनने जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ललितपुर में कचनौदा बांध पेयजल योजना का निरीक्षण किया। इसके बाद उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पर उतरा। जहां पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उनकी अगवानी की। सीएम पुलिस लाइन सभागार में बैठक के बाद किसी निर्माण कार्य का निरीक्षण कर चौकाबाग में मोरारी बापू की श्रीरामकथा को सुनने जाएंगे।


इससे पहले शनिवार को झांसी के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किले में आयोजित रानी लक्ष्मीबाई की गौरव गाथा पर आधारित लाइट एंड साउंड शो देखा, जिससे वे खासे प्रभावित नजर आए। इसके बाद योगी ने किले की विजिटर बुक में लिखा कि ‘भारत की आजादी का प्रथम स्वातंत्र समर अत्यंत महत्वपूर्ण रहा है। इस स्वातंत्र समर में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का नाम बड़े सम्मान के साथ भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित है। 




महारानी लक्ष्मीबाई की वीरता, शौर्य और आजादी के इन महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को स्मार्ट सिटी मिशन के लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से वर्तमान पीढ़ी के सामने प्रस्तुत करना अत्यंत सराहनीय पहल है। इतिहास के इन्हीं पलों के संबंधों में कहा गया है कि अतीत को विस्मृत करके वर्तमान का नव निर्माण नहीं हो सकता। इस कार्यक्रम को अन्य प्रकार से भी आगे बढ़ाने का प्रयास होना चाहिए।’ इसके बाद योगी सर्किट हाउस की ओर रवाना हो गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments