Wednesday, June 19, 2024
HomeSportसचिन तेंदुलकर को जानबूझकर चोटिल कर देना चाहता था ये PAK बॉलर,...

सचिन तेंदुलकर को जानबूझकर चोटिल कर देना चाहता था ये PAK बॉलर, खुद किया बड़ा खुलासा।

Shoaib Akhtar On Sachin Tendulkar: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक पूर्व तेज ने बड़ा खुलासा किया है. इस गेंदबाज का कहना है कि ये खिलाड़ी जानबूझकर सचिन को चोटिल करना चाहता था.

Shoaib Akhtar On Sachin Tendulkar: भारत के पूर्व महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का क्रिकेट करियर करीब 24 साल का रहा था. इस करियर में सचिन तेंदुलकर ने खूब रन बनाए और दिग्‍गज गेंदबाजों का सामना किया. हाल ही में एक घातक तेज गेंदबाज ने बड़ा खुलासा किया है. इस गेंदबाज का कहना है कि वे जानबूझकर सचिन तेंदुलकर को करना चाहता था. 

इस गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज शोएब अख्‍तर (गेंदबाज Shoaib Akhtar) बल्लेबाजों को गेंद करवाने से ज्यादा उन्हें जख्मी करने में विश्वास रखते थे. अख्तर ने 2006 में भारत के पाकिस्तान दौरे को लेकर एक किस्‍सा फैंस के साथ शेयर किया है, जिसमें उन्होंने खुद ये खुलासा किया है कि वो तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी जख्मी करना चाहते थे. साल 2006 में इंडिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी. सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में अख्‍तर ऐसा करना चाहते थे.

अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा, ‘मैं पहली बार इसका खुलासा कर रहा हूं. उस टेस्‍ट मैच में मैं जानबूझकर सचिन को चोटिल करने की कोशिश कर रहा था. मैंने सोच लिया था कि मुझे किसी भी कीमत पर सचिन को चोट पहुंचानी है. इंजमाम ने मुझसे कई बार कहा कि गेंद को स्टंप टू स्टंप रखो, लेकिन मैं तो सचिन को चोट पहुंचाने पर अमादा था. मैंने एक गेंद उनके हेलमेट पर मारी और मुझे लगा कि उनके सिर पर चोट लगी है. लेकिन फिर जब मैंने वीडियो देखा तो पाया कि सचिन ने अपना सिर बचा लिया था.’

इरफान पठान ने ली थी हैट्रिक

ये वही टेस्ट मैच है जिसमें तेज गेंदबाज इरफान पठान पहले ही ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की थी. इस मैच के पहले ओवर में उन्होंने सलमान बट, यूनिस खान और मोहम्‍मद यूसुफ को आउट करके टेस्ट में अपनी हैट्रिक हासिल की थी. लेकिन इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 341 रनों से हराया था. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments