Wednesday, June 19, 2024
Homenationalशिवसेना नेता संजय राउत का केंद्र पर कटाक्ष, कहा- कश्मीर जल रहा...

शिवसेना नेता संजय राउत का केंद्र पर कटाक्ष, कहा- कश्मीर जल रहा है और सरकार फिल्मों के प्रचार में व्यस्त।

Sanjay Raut in Ayodhya संजय राउत आज महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य लोगों के साथ अयोध्या जाएंगे। उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे भी 15 जून को अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करने जाएंगे जो पहले से तय कार्यक्रम है।

मुंबई, एएनआइ। कश्मीर में टार्गेट किलिंग की घटनाओं के बाद से राजनीति गरमा गई है। सभी पार्टियों की तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है। इसी कड़ी में आज शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। राउत ने कहा कि कश्मीर फिर से जल रहा है, वहां स्थिति नियंत्रण से बाहर है और दिल्ली की केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण लोग फिल्मों के प्रचार में व्यस्त हैं। शिवसेना नेता ने कहा कि कश्मीरियों की सुनने को कोई तैयार नहीं है।  कश्मीरी पंडित आंदोलन को मजबूर हैं लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है।

आज अयोध्या का दौरा करेंगे राउत

इसी बीच संजय राउत (Sanjay Raut in Ayodhya) ने बताया कि वह आज महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य लोगों के साथ अयोध्या जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे पहले से तय तारीख पर अयोध्या जाएंगे। आदित्य ठाकरे का 15 जून को अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करने का कार्यक्रम है। राउत ने आगे इस बात पर जोर दिया कि उनकी अयोध्या यात्रा गैर-राजनीतिक है और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों के साथ

बता दें कि राउत से पहले कल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कश्मीर का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों के साथ मजबूती से खड़ा है और उनकी मदद के लिए हर संभव कोशिश करेगा। उद्धव ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से, कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं की लक्षित हत्याएं चल रही हैं। एक महीने के भीतर, नौ कश्मीरी पंडितों की हत्या कर दी गई। सैकड़ों भयभीत कश्मीरी पंडित भागने लगे हैं। पूरा देश आक्रोशित है।’

कश्मीरी पंडित घर छोड़ने को मजबूर

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घाटी के हालात पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कश्मीरी पंडित सचमुच कश्मीर घाटी में भाग रहे हैं। ठाकरे ने कहा, “उन्हें घर लौटने का सपना दिखाया गया था, लेकिन उनके घर लौटने पर पंडितों को उठाया और मारा जा रहा है। इस भयावह स्थिति में बड़ी संख्या में पंडित भागने लगे, जो एक चौंकाने वाली और परेशान करने वाली घटना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments