Saturday, June 22, 2024
Homeमनोरंजनशमशेरा नहीं बल्ली है फिल्म का हीरो, खुद रणबीर ने खोल दिया...

शमशेरा नहीं बल्ली है फिल्म का हीरो, खुद रणबीर ने खोल दिया राज।

Shamshera Story: यह बात तो पहले ही साफ हो गई थी कि फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर डबल रोल में दिखेंगे. लेकिन अब पता चला है कि यहां शमशेरा की कहानी फ्लैशबैक में रहेगी और असली हीरो उसका बेटा रहेगा. जो पिता के दुश्मनों से बदला लेगा.

Ranbir Kapoor film: अगले महीने रिलीज होने जा रही यशराज फिल्म्स की शमशेरा में रणबीर कपूर डबल रोल में हैं, यह बात पिछले हफ्ते ही ट्रेलर रिलीज पर साफ हो गई थी. यह भी पता चल गया कि रणबीर इसमें पिता-पुत्र का रोल करने वाले हैं. लेकिन अब यह बात भी सामने आ गई है कि फिल्म की कहानी असल में शमशेरा की नहीं है, बल्कि यह उसके बेटे के इर्द-गिर्द घूमती है. खुद रणबीर ने यह राज खोला है. फिल्म में शमशेरा पिता है और बल्ली उसका बेटा, जो अंग्रेजों और शुद्ध सिंह को कड़ी टक्कर देता है. पहली बार रणबीर किसी फिल्म में डबल रोल निभा रहे हैं.
करण ने कहा हां
रणबीर ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा है, ‘स्क्रिप्ट सुनते हुए ही बतौर ऐक्टर मुझे लालच आया था कि दोनों रोल बढ़िया हैं.’ लेकिन फिर वह बातों-बातों में वह कह गए, ‘बल्ली का कैरेक्टर तो बढ़िया है, वह हीरो है फिल्म का. लेकिन पिता के रूप में जो शमशेरा का रोल है, वह मुझे बहुत कमाल का लगा. स्क्रिप्ट सुनते हुए ही मैं चाहता था कि ये दोनों रोल प्ले करूं.’ रणबीर कपूर ने निर्देशक करण मल्होत्र का शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने दोनों रोल उन्हें करने की इजाजत दी.

कुछ ऐसी कहानी
रणबीर के इस खुलासे के बाद कहानी साफ हो गई है. 1871 में दिखाई गई कहानी में शमशेरा ऐसा डकैत है तो अमीरों-साहूकारों को लूटता है और गरीबों का भला करता है. इन अमीरों के कहने पर अंग्रेजों की सेना का अफसर शुद्ध सिंह शमशेरा को खत्म करके, उसके पूरे गांव को गुलाम बना लेता है. इन्हीं गुलामों के बीच है बल्ली, जिसकी रगों में शमशेरा का खून दौड़ता है. ट्रेलर में डायलॉग है, ‘गुलामी किसी की अच्छी नहीं होती और आजादी कोई तुम्हें देता नहीं. आजादी छीननी पड़ती है.’ यह बात शमशेरा कहता था और गुलामी की जंजीरों में जकड़े हुए बल्ली को एक समय बाद यह बात समझ आती है. बल्ली खुशमिजाज है और किसी की परवाह नहीं करता. मगर घटनाएं उसे शुद्ध सिंह के सामने खड़ा कर देती हैं और वह फिर बदला लेता है. इस तरह शमशेरी कहानी फ्लैशबैक में चली जाती है और बल्ली फिल्म का हीरो बन कर उभरता है. घूम-घूम कर नौटंकी में नाचने वाली वाणी कपूर भी बल्ली के साथ रोमांस करती नजर आएंगी. जबकि शमशेरा के रूप में रणबीर का किरदार सीरियस है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments