Sunday, June 16, 2024
Homeमनोरंजनवो दौर जब रेखा और अमिताभ का दिल धड़कता था एक-दूजे के...

वो दौर जब रेखा और अमिताभ का दिल धड़कता था एक-दूजे के लिए, यूं हुए जुदा।

Amitabh Bachchn-Rekha: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchn) और एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ने अपने-अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. वहीं, एक वक्त था जब दोनों के प्यार के किस्से हर किसी की जुबां पर हुआ करते थे. 

Amitabh Bachchn-Rekha Love Story: बात उन दिनों की है जब सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchn) और रेखा (Rekha) अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में थे. दोनों की मोहब्बत के किस्से आज भी मशहूर हैं. हां, ये अलग बात है कि कभी भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchn) ने रेखा (Rekha) के लिए अपनी मोहब्बत को स्वीकार नहीं किया, जबकि रेखा ने हर मौके पर उनके लिए अपने प्यार को जाहिर किया. फिर भी इश्क और मुश्क कहां छिपते हैं? वैसे ही जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchn) और रेखा के प्यार की खबर बिग बी के घर तक पहुंची तो हंगामा हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ के सामने ही जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने रेखा को थप्पड़ मार दिया.

अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchn) और रेखा की लव स्टोरी शुरू हुई थी. तब तक अमिताभ और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी हो चुकी थी. काफी वक्त तक अमिताभ और रेखा (Rekha) के अफेयर की किसी को भनक नहीं पड़ी. लेकिन फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के वक्त एक को-एक्टर ने रेखा के साथ गलत बर्ताव किया जिसे अमिताभ बच्चन सहन नहीं कर पाए और अपना आपा खो दिया. इसके बाद से रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी चर्चा में आने लगी. हालांकि, दोनों ने इस बात को कभी कुबूल नहीं किया. फिर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू सिंह (neetu Singh) की शादी में रेखा का सिंदूर लगाकर आना, हर किसी को हैरान कर गया. वहीं, जब ये सब बहुत ज्यादा हो गया तो जया बच्चन खुद पर काबू नहीं कर पाईं. 

जब जया ने रेखा को बुलाया डिनर पर 

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, एक बार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchn) की गैरहाजिरी में जया (Jaya Bachchan) ने रेखा (Rekha) को अपने घर डिनर पर बुलाया और साफ शब्दों में कह दिया कि, कुछ भी हो जाए, वो अपने पति से कभी अलग नहीं होंगी. वहीं, जया नहीं चाहती थीं कि अमिताभ, रेखा के साथ किसी भी फिल्म में काम करें. लेकिन  प्रोड्यूसर टीटो टोनी अमिताभ और रेखा को लेकर फिल्म ‘राम बलराम’ बनाने वाले थे. टीटो और जया अच्छे दोस्त थे, इसलिए जब जया को इस बात का पता चला, तब उन्होंने फिल्म में रेखा की जगह जीनत अमान (Zeenat Aman) को लेने के लिए कहा. जब रेखा को ये पता चला तो उन्होंने डायरेक्टर विजय आनंद से फिल्म में काम करने की बात की. तब विजय ने कहा कि, इसके लिए फिल्म के प्रोड्यूसर टीटो से बात कर लो. फिर रेखा ने टीटो को ऐसा ऑफर दिया कि चाहकर भी वो रेखा को इंकार नहीं कर पाए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा ने कहा कि वो फिल्म बिना फीस लिए करेंगी. 

जब जया ने मारा रेखा को थप्पड़

 अमिताभ (Amitabh Bachchn) और रेखा (rekha) ने फिल्म ‘राम बलराम’ की शूटिंग स्टार्ट कर दी. जया (jaya Bachchan) को ये बात बर्दाश्त नहीं हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया एक दिन फिल्म के सेट पर पहुंच गईं. उन्होंने वहां रेखा और अमिताभ को बात करते देखा, तो गुस्से में सबके सामने जया ने रेखा को थप्पड़ मार दिया. आपको बता दें कि, अपने करियर के शुरूआती दौर में रेखा और जया दोस्त हुआ करती थीं. रेखा जया के ऊपर वाले फ्लैट में रहती थीं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments