Tuesday, June 25, 2024
HomeUncategorizedलखनऊ में पुरानी रंजिश के चलते सपा नेता की पीट-पीटकर हत्या, छह...

लखनऊ में पुरानी रंजिश के चलते सपा नेता की पीट-पीटकर हत्या, छह माह पहले हुई थी शादी…

लखनऊ के एसजीपीजीआइ थाना क्षेत्र में मंगलवार को युवा सपा नेता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक चिरैयाबाग में रहने वाले रोहित कुमार समाजवादी पार्टी की व्यापार सभा में पूर्व जिला सचिव थे। पुलिस ने सचिन समेत दो नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीजीआइ इलाके के रेवतापुर में सोमवार दोपहर 26 वर्षीय सपा नेता रोहित कुमार पर पड़ोस में रहने वाले सचिन ने आधा दर्जन साथियों के साथ हमला बोल दिया। हमले के दौरान लाठी-डंडों और धारदार हथियार से वार किया। जिससे रोहित घायल हो गए। गंभीर हालत में उन्हें क्षेत्र स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहांं, मंगलवार दोपहर रोहित की मौत हो गई। पुलिस ने सचिन समेत दो नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।‘

चिरैयाबाग में रहने वाले रोहित कुमार समाजवादी पार्टी की व्यापार सभा में पूर्व जिला सचिव थे। रोहित की मां उर्मिला देवी ने बताया कि सोमवार दोपहर बेटे को रेवतापुर निवासी सचिन यादव ने फोन कर सेक्टर आठ स्थित बाजार बुलाया था। बेटा पहुंचा तो सचिन यादव और शिवकुमार ने पांच साथियों के साथ बेटे से गाली-गलौज करने लगे। बेटे के विरोध पर सभी हमलावर हो गए। सचिन, शिवकुमार और उसके साथियों ने बेटे को लाठी-डंडों और सरिया और धारदार हथियार से बेटे पर हमला बोला।

हमले में बेटा बुरी तरह घायल हो गया। शोर सुनकर जबतक आस पड़ोस के लोग दौड़े हमलावर भाग निकले। बेटे को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर दो ले जाया गया। जहां, इलाज के बाद रात उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। मंगलवार को हालत बिगड़ने पर घरवाले फिर रोहित को ट्रामा लेकर पहुंचे जहां दोपहर उसकी मौत हो गई। उर्मिला ने बताया कि बेटे की सचिन से रंजिश थी। कुछ समय पहले बेटे का विवाद हुआ था। उसी बात को लेकर सचिन खुन्नस रखता था। पहले भी कई बार वह बेटे को धमका चुका था। इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि सचिन, शिवकुमार और पांच अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

 रोहित की मौत से आक्रोशित उनके परिवारजन ने ट्रामा टू के डाक्टरों और कर्मचारियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। मां उर्मिला समेत अन्य का आरोप है कि जब बेटे की हालत में सुधार नहीं था तो उसे डाक्टरों ने डिस्चार्ज क्यों किया। डाक्टरों की लापरवाही के कारण बेटे की मौत हुई है।

 छह माह पहले ही रोहित का विवाह हुआ था। मंगलवार दोपहर जैसे ही अस्पताल में रोहित की पत्नी पूनम को पति की मौत की सूचना मिली तो वह गश खाकर अस्पताल में ही गिर पड़ी। वहीं, मां उर्मिला चीख-पुकार कर रही थीं। पूनम की हालत बिगड़ती देख परिवारजन और रिश्तेदारों ने पानी की छींटे डालकर उसे होश में किया और ढाढस बंधाते शांत कराया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments