Sunday, June 16, 2024
HomeSportये खिलाड़ी Team India के लिए साबित होगा बेस्ट कप्तान, हरभजन सिंह...

ये खिलाड़ी Team India के लिए साबित होगा बेस्ट कप्तान, हरभजन सिंह ने बताया नाम।

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया के भविष्य का कप्तान बताया है. ये खिलाड़ी Team India का कप्तान बनने का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है.

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया के भविष्य का कप्तान बताया है. ये खिलाड़ी Team India का कप्तान बनने का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है. गुजरात टाइटंस की अगुवाई करते हुए उसे पहले ही सीजन में IPL खिताब दिलाने के बाद 28 साल के आलराउंडर हार्दिक को भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है.

ये खिलाड़ी Team India के लिए साबित होगा बेस्ट कप्तान

हरभजन ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘इस साल के आईपीएल की सबसे बड़ी चीजों में से एक गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या रहे और जिस तरह उन्होंने प्रतिष्ठित खिताब के दौरान टीम की अगुवाई की वह काबिलेतारीफ है. उसका जज्बा और सकारात्मक कप्तानी संकेत हैं कि वह भविष्य में टीम इंडिया की अगुआई कर सकता है.’

हरभजन सिंह ने बताया नाम

खिलाड़ियों की नीलामी में टाइंट्स द्वारा खरीदे गए खिलाड़ियों पर सवाल उठाने के बाद विशेषज्ञों ने टीम को खिताब का दावेदार नहीं माना था, लेकिन हार्दिक की अगुवाई में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया. कप्तान हार्दिक ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में तीन विकेट चटकाने के अलावा 34 रन भी बनाए. मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में इस मुकाबले को देखने के लिए एक लाख से अधिक दर्शक मौजूद थे.

कोहली ने शानदार क्रिकेट खेला

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली पर 417 टेस्ट और 269 वनडे इंटरनेशनल विकेट चटकाने वाले इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा कि फॉर्म में गिरावट अस्थाई है और यह दिग्गज बल्लेबाज जल्द ही मजबूत वापसी करेगा. उन्होंने कहा, ‘कोहली ऐसा क्रिकेटर है जो मैदान पर होता है तो हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देता है. वर्षों से उसने जो शानदार क्रिकेट खेला है उसे देखते हुए, मुझे पूरा यकीन है कि वह जल्द ही वापसी करेगा.’

भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों पर काफी निर्भर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम प्रबंधन युवा खिलाड़ियों पर काफी निर्भर कर रहा है जिन्होंने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. हरभजन ने कहा कि यह रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के पास बेहतरीन मौका है कि वे अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावित करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments