Sunday, June 16, 2024
Homeन्यूज़मथुरा के शाही ईदगाह मामले में नई याचिका दायर, कोर्ट आज करेगा...

मथुरा के शाही ईदगाह मामले में नई याचिका दायर, कोर्ट आज करेगा सुनवाई।

Shahi Eidgah Case Latest Update: शाही ईदगाह के मामले में इससे पहले कोर्ट सर्वे को लेकर दायर की गई याचिका को स्वीकार कर चुका है और अब इसकी सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर नई याचिका दाखिल की गई है.

New Petition Filed In Shahi Eidgah Case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में शाही ईदगाह (Shahi Eidgah) के मामले में आज (मंगलवार को) कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की गई है. याचिका में मांग की गई है कि शाही ईदगाह की सुरक्षा को बढ़ाया जाए, आने-जाने पर रोक लगे और सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया जाए. सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट आज इस याचिका पर सुनवाई करेगा.

शाही ईदगाह की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर याचिका दाखिल

बता दें कि मथुरा के शाही ईदगाह की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर याचिका एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने दाखिल की है. शाही ईदगाह की सुरक्षा को लेकर उन्होंने चिंता जताते हुए सुरक्षा अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है.

शाही ईदगाह के सर्वे पर भी होनी है सुनवाई

जान लें कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के आदेश के बाद मथुरा के शाही की ईदगाह की मांग को लेकर भी याचिका हाल ही में कोर्ट में दाखिल की गई थी. कोर्ट मनीष यादव की याचिका को स्वीकार कर चुका है. कोर्ट इस मामले की सुनवाई 1 जुलाई को करेगा.

याचिकाकर्ता ने किया श्रीकृष्ण के वंशज होने का दावा

गौरतलब है कि शाही ईदगाह के सर्वे के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले मनीष यादव का दावा है कि वो भगवान श्रीकृष्ण का वंशज हैं. याचिका में मांग की गई है कि किसी एडवोकेट कमिश्नर को नियुक्त करके शाही ईदगाह की वीडियोग्राफी कराई जाए और रिपोर्ट मांगी जाए.

शाही ईदगाह में पौराणिक साक्ष्य और प्राचीन शिलालेख मौजूद हैं, जो ईदगाह में दबा दिए गए हैं. पौराणिक साक्ष्यों को गायब कर दिया गया है. इस स्थिति को कोर्ट के सामने लाना जरूरी है. याचिका में मनीष यादव ने शक जताया है कि अगर कमीशन नहीं बनता है तो प्रतिवादीगण हिंदू निशानियों को मिटा सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments