Sunday, June 16, 2024
HomeSportभारत को टी20 सीरीज जिताएंगे ये खतरनाक 3 प्लेयर्स! कप्तान रोहित का...

भारत को टी20 सीरीज जिताएंगे ये खतरनाक 3 प्लेयर्स! कप्तान रोहित का पूरा करेंगे सपना ।

India vs West Indies: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज बहुत ही ज्यादा अहम मानी जा रही है. भारतीय टीम के पास ऐसे प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. दिनेश कार्तिक 

दिनेश कार्तिक बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनका बल्ला आग उगल रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे. वह टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुए हैं. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाकर टीम इंडिया में वापसी की है. दिनेश कार्तिक ने 42 टी20 मैचों में 525 रन बनाए हैं. वह निचले क्रम पर आकर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. 

2. रविचंद्रन अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन वेस्टइंडीज दौरे पर 6 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया. अश्विन ने पहले मैच में दो अहम विकेट हासिल किए. उनकी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी सफेद गेंद के क्रिकेट में लंबे समय बाद दिखाई दी. अश्विन के चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. अश्विन बल्ले से भी योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं. 

3. ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत भारत के लिए फिलहाल तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्होंने सफेद गेंद के क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी को सुधारा है. पंत एक हाथ से छक्के लगाने के लिए फेमस हैं और जब भी टीम इंडिया को उनकी बल्लेबाजी की जरूरत महसूस हुई है वह हाजिर हुए हैं. पंत की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. ऐसे में भारत को टी20 सीरीज जिताने में वह अहम रोल निभा सकते हैं. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments