Sunday, June 16, 2024
Homeललितपुरप्लाट पर कब्जा परेशान होकर दम्पति घंटाघर प्रांगण में बैठे अनशन पर।

प्लाट पर कब्जा परेशान होकर दम्पति घंटाघर प्रांगण में बैठे अनशन पर।

ललितपुर। शहर के मोहल्ला तालाबपुरा निवासी दंपती ने उसकी पैतृक जमीन पर पूर्व सपा जिलाध्यक्ष एवं उसके परिजनों से अवैध कब्जा से मुक्त किए जाने की मांग की है। कब्जा मुक्त कराने के लिए दंपती शनिवार को घंटाघर स्थित स्थित मैदान में आमरण अनशन पर बैठ गए। पीड़ित दंपती ने न्याय नहीं मिलने अपनी पांच वर्षीय बेटी सहित आत्मदाह की चेतावनी दी है।


शहर के मोहल्ला तालाबपुरा निवासी प्रवीण सोनी ने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष एवं उनके परिजनों से उक्त जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त कराने के लिए शनिवार को सुबह घंटाघर स्थित मैदान पर आमरण अनशन कर दिया। उसने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजकर बताया कि तालाबपुरा निवासी एक व्यक्ति को प्लाट बेचा था और बाद में वह प्लाट उसकी मां मुन्नी सोनी के नाम से खरीदा था, जिनका नाम अभिलेखों में दर्ज हो गया है लेकिन तालाबपुरा निवासी पूर्व सपा जिलाध्यक्ष एवं उनके बेटों व भाइयों समेत अन्य लोगों पर अवैध कब्जा किए जाने का आरोप लगाया है।


साथ ही उसने इन लोगों पर उसे जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि इस मामले में पूर्व जिलाधिकारी जांच करा चुके हैं और 30 जनवरी 2021 एवं 19 फरवरी 2021 को डीएम को ज्ञापन दिए थे और इस मामले में पुलिस विभाग द्वारा जांच आख्या भी लगाई थी, जिसमें बताया था कि उसके प्लाट से संबंधित कोई भी मामला न्यायालय में विचाराधीन है। उसने यह भी बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर जांच के बाद तहसीलदार ने जांच आख्या में बताया था कि कब्जा हटवाने एवं क्रेती के वारिस को कब्जा दिलाने की कार्रवाई उच्चाधिकारियों एवं पुलिस बल की मौजूदगी में किया जाना उचित होगा। उसने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्तियों द्वारा प्लॉट पर काम नहीं करने दिया जा रहा है और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने और उसके प्लॉट पर कब्जा दिलाने जाने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments