Saturday, June 22, 2024
Homeललितपुरपालतू कुत्तों ने वृद्ध पर किया हमला, मौत।

पालतू कुत्तों ने वृद्ध पर किया हमला, मौत।

ललितपुर। थाना बानप़ुर अंतर्गत कस्बा निवासी एक 86 वर्षीय वृद्ध पर पड़ोसी के पालतू कुत्तों ने हमला कर दिया। उसकी बृहस्पतिवार की देर रात तड़पते हुए मौत हो गई। जानकारी मिलने पर बानपुर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


कस्बा बानपुर किले का मैदान निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र भगवत सिंह बृहस्पतिवार देर रात को अपने चबूतरे के पास वाले कमरे में सो रहा था। रात करीब ढाई बजे उसकी नींद खुली और वह बाहर लघुशंका को चला गया। लौटकर आया तो उसके कमरे में पड़ोसी के कुत्ते घुस आए और वृद्ध पर हमला करके कई जगह काट लिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सुबह जब उसकी नातिनी प्रतिभा अपने दादा के कमरे में गई तो दादा को खून से लथपथ देख वह चीखने चिल्लाने लगी। जिस पर अन्य परिजन भी वहां आ गए। जहां देखा तो राजेंद्र सिंह के शरीर पर कुत्तों के काटने के निशान थे। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के नाती हितेंद्र सिंह ने बताया कि उसके दादा को दो दिन पहले ही उसके पड़ोसी के कुत्ते ने काटा था। जिससे उन्हें चोटें आई थीं। जिस पर उन्होंने पड़ोसी को उलाहना भी दिया था, लेकिन पड़ोसियों ने कुत्ते के काटने की बात नहीं मानी थी। अब फिर से उसके दादा को पड़ोसी के कुत्ते एवं अन्य कुत्तों ने काट लिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के चार बेटे हैं और ज्यादा वृद्ध होने से उनको चलने-फिरने में भी दिक्कत होने लगी थी। पोस्टमार्टम में कुत्तों के काटने से ही उसकी मौत होने की बात सामने आई है।


बेेटे की शिकायत पर दर्ज हुई रिपोर्ट
थाना बानपुर अंतर्गत किले का मैदान निवासी उपेंद्र सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह ने बानपुर पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके वृद्ध पिता राजेंद्र सिंह 85 वर्ष पर 25 मई को शाम सात बजे मोहल्ला के ही नरेंद्र कुमार के पालतू तीन चार कुत्तों ने हमला कर दिया था। जिससे वह चुटहिल हो गए थे। इस बात की शिकायत करने पर नरेंद्र कुमार ने उसे गाली गलौज कर जान से मारने को धमकाते हुए कहा था कि वह कुत्ते खुले ही रखेगा। अब 27 मई की रात में नरेंद्र कुमार के पालतू कुत्तों ने उसके पिता पर फिर से हमला कर दिया और जबड़े से गला दबाकर जान से मार दिया। पुलिस ने बेटे की तहरीर पर आरोपी नरेंद्र कुमार के खिलाफ धारा 304ए, 289, 504, 505 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
पहले भी गांव वालों पर कुत्ते कर चुके हमले
कस्बा बानपुर में किले के मैदान के पास कुआं पर पानी भरने या अन्य काम से निकलने वाले राहगीरों, स्थानीय लोगों पर पालतू कुत्ते कई बार हमला कर चुके हैं, जिससे लोग चुटहिल हो चुके हैं। मृतक राजेंद्र सिंह के परिजनों ने बताया कि बीते दिनों कुत्तों ने यहां रहने वाले कई लोगों को काटा है, यदि कोई कुछ कहता तो आरोपी लड़ने को आमादा हो जाते।
आवारा कुत्तों से लोगों को खतरा
शहर के मोहल्लों में आवारा कुत्तों की संख्या काफी बढ़ गई है। रात के समय गलियों के निकलने के दौरान कई बार कुत्ते लोगों पर हमला कर देते हैं। शहर के मोहल्ला कसाई मंडी, बड़ी टंकी, अजीतापुरा, महावीरपुरा, रावरपुरा, सूचना केंद्र के पास गली, आजादप़ुरा, चंडी मंदिर, सदनशाह, फूूटा बंगला, रेलवे स्टेशन के पास, रेलवे कॉलोनी पर रात में कुत्तों का आतंक रहता है। कई बार मोहल्ले के लोग नगर पालिका में शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments