Sunday, June 16, 2024
Homenationalगरीब कल्याण सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा- सर्जिकल स्ट्राइक पर देश...

गरीब कल्याण सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा- सर्जिकल स्ट्राइक पर देश को गर्व, सीमा अब ज्यादा सुरक्षित।

PM Modi Shimla Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शिमला में आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि कहा कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं ये सब आपकी वजह से ही संभव है।

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि खुशी के पल अगर हिमाचल में आकर बिताने को मिलें तो इससे बेहतर कुछ नहीं है। शिमला की धरती मेरी कर्मभूमि रही है। ये मेरे लिए देवभूमि है। देशवासियों से यहां से बात करना खुशी की बात है। केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर यहां कार्यक्रम होना खुशी की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं ये सब आपकी वजह से ही संभव है।

उन्होंने कहा कि जब फाइल पर साइन करता हूं तब तो जिम्मेदारी होती है, लेकिन जब फाइल चली जाती है तो आपके परिवार का सदस्य बन जाता हूं। 130 करोड़ भारतीयों के परिवार का हिस्सा बन जाता हूं। पीएम बोले कि मैं शिमला से अपना संकल्प दोहराऊंगा। मेरा संकल्प है कि हर नागरिक की सेवा करता रहूं। उन्होंने कहा कि हम देश को उस ऊंचाई तक पहुंचाएंगे जो आजादी के दीवानों ने देखा था।

2014 से पहले अखबारों की हेडलाइन लूट खसोट, भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाज, अटकी-लटकी-भटकी योजनाओं की होती थीं। लेकिन अब वक्त बदल गया है। अब विश्व में भारत की चर्चा होती है। पहले योजनाओं का पैस जरूरतमंद तक पहुंचने से पहले लुट जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। पीएम ने कहा कि आज भारत मजबूरी में नहीं मदद करने के लिए हाथ बढ़ाता है।

अब ट्रिपल तलाक का डर खत्म

पहले खुले में शौच की बेबसी थी, अब सम्मान से जीने की आजादी है, पहले ट्रिपल तलाक का डर था, अब अधिकारों की लड़ाई लड़ने का हौसला है। पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, अब हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं, सर्जिकल स्ट्राइक पर गर्व है।

जितने पैसे भेजे गए, सब लाभार्थी के खाते में गए

10 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 21 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर हो गए हैं। बीते 8 साल में हमने डीबीटी के जरिए 22 लाख करोड़ से ज्यादा सीधे देशवासियों के अकाउंट में ट्रांसफर किए। पहले 100 पैसे में 85 पैसे लापता हो जाता था, अब जितने पैसे भेजे वह पूरे और सही पते पर लाभार्थी के खाते में भेजे गए।

पीएम मोदी ने किया रोड शो, हुई फूलों की बारिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। इससे पहले पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर अनाडेल मैदान में उतरा। यहां से पीएम का काफिला विधानसभा गेट से होते हुए माल रोड तक पहुंचा। सीटीओ चौक से नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू हुआ। सुरक्षा कर्मी वाहन के साथ चलते रहे। वहीं बैरिकेड के दूसरी ओर खड़ी भीड़ पीएम के वाहन पर फूलों की बारिश करती रही। फूलों की बारिश करते हुए स्वागत है जी स्वागत है के नारे पीएम के सम्मान में लगाए गए।

पीएम मोदी के कार्यक्रम पर बारिश का साया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम पर बारिश का साया बना हुआ है। राजधानी शिमला का अधिकतम पारा 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने से मौसम में उमस बढ़ गई है। इससे बारिश के आसार बढ़ गए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि मंगलवार को रिज मैदान, अनाडेल मैदान और जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान बारिश की भी संभावना है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी मंगलवार को बारिश के आसार हैं। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments