Tuesday, June 25, 2024
HomeSportकार्तिक ने ये क्या कह दिया! विराट नहीं पाकिस्तान के इस बल्लेबाज...

कार्तिक ने ये क्या कह दिया! विराट नहीं पाकिस्तान के इस बल्लेबाज को बताया सबसे बेस्ट।

Dinesh Karthik: भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दिया है. डीके ने माना है कि आने वाले समय में पाकिस्तान के एक बल्लेबाज का पूरी दुनिया पर राज होने वाला है. 

Dinesh Karthik: भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगता है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज बनने की क्षमता है जो खेल के इतिहास में एक अनूठा पहल होगा. कार्तिक के इस बयान से लोग सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई जा रही है. कार्तिक इस वक्त फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली वाली आरसीबी टीम का हिस्सा हैं. आरसीबी आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में भिड़ने वाली है. 

कार्तिक के बयान से बवाल

कार्तिक आईपीएल 2022 में क्वालीफायर 2 स्थान हासिल करने में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. लेकिन इसी बीच उन्होंने ये कहकर सभी का ध्यान खींच लिया है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पाकिस्तान के कप्तान जल्द ही आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी चार्ट में भी शीर्ष पर होंगे. कार्तिक ने शुक्रवार को आईसीसी रिव्यू को बताया, ‘बाबर आजम एक अच्छे प्लेयर हैं. उनके पास अच्छा कौशल है. टीम में जिस तरह की जरूरत है, वे अपने आप को उस फार्म में ढालने की कोशिश करते हैं.’

उन्होंने आगे बताया, ‘वो खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजी पदों पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मैं उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.’

शानदार रहा है बाबर का प्रदर्शन

आजम 3,000 टेस्ट रन हासिल करने के करीब हैं और अब तक वे 40 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 196 का उच्चतम स्कोर है. उन्होंने 21 अर्धशतक बनाने के अलावा छह शतक जड़े, जिसमें उनकी बल्लेबाजी का औसत 45.98 का रहा है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लाबुशेन वर्तमान में टेस्ट बल्लेबाजी रैंक में पहले स्थान पर है, लेकिन बिग फोर में वो भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के साथ जल्द शामिल हो सकते हैं. अभी वे आईसीसी रैंकिंग में पांचवे नंबर पर हैं.

जबकि बाबर को अभी भी ‘बिग फोर’ की बराबरी करने के लिए बहुत कुछ करना है, कार्तिक को लगता है कि यह पाकिस्तान के दाहिने हाथ के समूह में शामिल होने से पहले की बात है.

कार्तिक भी बेहतरीन लय में

कार्तिक ने कहा कि आजम ने देर से अपनी बल्लेबाजी तकनीक में सूक्ष्म बदलाव किए, जिससे उन्हें एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली. कार्तिक ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में चुने जाने के बाद भारत की राष्ट्रीय टीम में फिर से प्रवेश किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments