Sunday, June 16, 2024
Homenationalकश्मीरी पंडितों के लिए अरविंद केजरीवाल ने उठाई ये 4 मांगें, PAK...

कश्मीरी पंडितों के लिए अरविंद केजरीवाल ने उठाई ये 4 मांगें, PAK पर बोले- हिंदुस्तान अपने पर आ गया तो पाकिस्तान नहीं बचेगा।

बीते कुछ दिनों में कश्मीर में बढ़ी टारगेट किलिंग को लेकर कश्मीरी पंडितों के समर्थन में आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने एक जन आक्रोश रैली निकाली। इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर मसले पर केंद्र सरकार के साथ-साथ पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई।

कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग की घटनाओं के खिलाफ आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जन आक्रोश रैली निकाली। जंतर-मंतर पर इस रैली को संबोधित करते हुए आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर की हालात को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। दिल्ली सीएम के अलावा जन आक्रोश रैली को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह ने संबोधित किया।

केंद्र की नीतियों की आलोचना के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने पाकिस्तान को लेकर कहा कि कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा। तुम छिछोरी हरकते मत करो। हिंदुस्तान अपने पर आ गया तो पाकिस्तान नहीं बचेगा। इसके अलावा उन्होंने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर सरकार से चार मांगें की। उन्होंने कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1990 के बाद एक बार फिर Kashmiri Pandits कश्मीरी पंडित पलायन को मजबूर हैं। कश्मीरी पंडितों का नरसंहार हो रहा है तो उन्हें आवाज उठाने की अनुमति ना देकर उनकी कॉलोनियों के बाहर ताला लगा दिया जाता है। आज कश्मीरी पंडित केवल अपनी सुरक्षा मांग रहा है। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जब भी कश्मीर में कोई मर्डर होता है तो मीडिया में आता है कि गृह मंत्री ने मीटिंग बुलाई। अरे कितनी मीटिंग बुलाओगे यार? अब हमें एक्शन चाहिए। देश को Plan बताओ। लोग मर रहे है।

कश्मीरी पंडितों के लिए अरविंद केजरीवाल ने चार मांगें उठाई। पहली मांग में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों और फौज के लोगों के नरसंहार को रोकने की योजना देश के सामने रखे। दूसरी मांग में केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ साइन किया हुआ बांड कैंसल किया जाए। तीसरी मांग में उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की सारी डिमांड मानी जाए और चौथी मांग में केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने की मांग की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments