Tuesday, June 25, 2024
HomeSportउमरान की तरह इस खिलाड़ी से भी टीम इंडिया ने फेरा मुंह,...

उमरान की तरह इस खिलाड़ी से भी टीम इंडिया ने फेरा मुंह, महीनों से नहीं मिला एक मौका।

Team India Squad vs West Indies: भारतीय सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को जगह नहीं दी है. उमरान आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया की सबसे बड़ी खोज माने जा रहे थे, लेकिन उन्हें अचानक टीम से बाहर कर दिया गया है. आईपीएल 2021 के बाद भी टीम इंडिया में कुछ ऐसा ही देखने को मिली था. इस सीजन के बाद एक युवा स्पिनर की हर जगह चर्चा थी, मगर इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने कई महीनों से टीम में नहीं चुना है. 

इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स कर रहे नजरअंदाज

आईपीएल 2021 के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 खेला गया था. इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को टीम में जगह दी थी. वरुण ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी. एक समय ऐसा माना जाने लगा था कि ये मिस्ट्री गेंदबाज टीम इंडिया का भविष्य है, लेकिन इस टी20 वर्ल्ड कप में वो पूरी तरह फ्लॉप रहे. इतना ही नहीं वरुण इसके बाद फिर कभी टीम इंडिया के लिए खेलते नहीं दिखाई दिए. 

वर्ल्ड कप की हार का बना था जिम्मेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई थी, जिसके लिए वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को जिम्मेदार माना जाता है. वे एक पल में ही टीम इंडिया के लिए हीरो से विलेन साबित हुए. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 6 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 42 IPL मैचों में उनके नाम 42 विकेट हैं. 

आईपीएल 2022 में भी रहा फिसड्डी

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने आईपीएल के दम पर ही पूरी दुनिया में पहचान बनाई थी, लेकिन वे इस साल आईपीएल में भी फ्लॉप रहे, जिसकी वजह से टीम इंडिया में उनकी वापसी के दरवाजे बिल्कुल बंद हो गए हैं. स सीजन में वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने 11 मैचों में सिर्फ 6 विकेट ही हासिल किए. पिछले सीजन चक्रवर्ती ने 17 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments