Wednesday, June 19, 2024
HomeSportइस भारतीय अंपायर की खुली किस्मत, ICC ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी।

इस भारतीय अंपायर की खुली किस्मत, ICC ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी।

ICC Elite Panel Umpire: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत के नितिन मेनन को ICC एलीट पैनल में बरकरार रखा है और वह इस महीने के अंत में पहली बार श्रीलंका में न्यूट्रल अंपायर के रूप में अपनी सेवाएं देंगे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत के नितिन मेनन को ICC एलीट पैनल में बरकरार रखा है और वह इस महीने के अंत में पहली बार श्रीलंका में न्यूट्रल अंपायर के रूप में अपनी सेवाएं देंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया कि ICC ने मेनन का एलीट पैनल में कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ाया है.

इस भारतीय अंपायर की खुली किस्मत

इंदौर के 38 वर्षीय अंपायर मेनन एलीट पैनल के 11 सदस्यों में अकेले भारतीय हैं. अधिकारी ने कहा, ‘आईसीसी ने हाल में मेनन का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है. वह पिछले तीन-चार वर्षों में हमारे प्रमुख अंपायर रहे हैं. वह इस महीने के आखिर में न्यूट्रल अंपायर के रूप में डेब्यू करेंगे.’

ICC ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी 

नितिन मेनन को 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत में एलीट पैनल में शामिल किया गया था. वह एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद एलीट पैनल में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय बने थे. मेनन हालांकि भारत में ही अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर पाए थे, क्योंकि आईसीसी ने स्थानीय अंपायरों को यात्रा प्रतिबंधों के कारण घरेलू सीरीज के मैचों में अंपायरिंग की अनुमति दी थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments