Wednesday, June 19, 2024
HomeSportइन खिलाड़ियों को पहली बार मिलेगा टीम इंडिया का टिकट, अफ्रीकी टीम...

इन खिलाड़ियों को पहली बार मिलेगा टीम इंडिया का टिकट, अफ्रीकी टीम को कर देंगे तहस-नहस।

SA T20 Series: IPL 2022 के खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में आईपीएल में कमाल मचाने वाले कुछ खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है.

IND vs SA Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होंगी क्योंकि ये देखना खास होगा कि सेलेक्टर्स आईपीएल में धमाल मचाने वाले कितने खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका देते हैं. लेकिन हम ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है. 

इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय

भारतीय टीम का चयन किया जाएगा तो उभरते हुए स्टार जैसे उमरान मलिक और मोहसिन खान को उनके आईपीएल प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है. जबकि अनुभवी ओपनर शिखर धवन और दिनेश कार्तिक के टी20 टीम में वापसी की संभावना है. वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी आईपीएल में अच्छा करके अपनी फॉर्म और फिटनेस दिखाई है जिससे उनका भी टीम में शामिल किया जाना तय है. हार्दिक पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं.

पांड्या ने शुरू कर दी गेंदबाजी

पांड्या आखिरकार नियमित रूप से गेंदबाजी कर रहे हैं जो राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी की कोशिश के लिए अहम था. दो महीने लंबे आईपीएल और टेस्ट टीम के 15 जून को रवानगी के कारण सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को घरेलू सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. जून के अंत में आयरलैंड में होने वाले दो टी20 के लिए भी ऐसी ही टीम चुने जाने की उम्मीद है.

इन दो खिलाड़ियों में कप्तानी के लिए जंग

अगर ऐसा होता है तो कप्तानी की जिम्मेदारी या तो धवन या हार्दिक के कंधों पर आ सकती है. धवन ने पिछले साल श्रीलंका में टीम की अगुआई की थी जबकि पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए डेब्यू सीजन में कप्तान के तौर प्रभावित किया है. आईपीएल से भविष्य के स्टार खिलाड़ियों का मिलना जारी है और यह सत्र भी अलग नहीं रहा. उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपनी रफ्तार से तो मोहसिन खान ने अपनी रफ्तार और सटीक गेंदबाजी से प्रभावित किया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में एक और अर्शदीप सिंह भी दौड़ में हैं जिन्होंने फिर से पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. डेथ ओवरों में उनका इकोनोमी रेट सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा और उन्होंने इच्छानुसार यॉर्कर फेंकने की भी क्षमता दिखाई जो टी20 फॉर्मेट के लिए बेहद अच्छी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments