Sunday, June 16, 2024
Homeन्यूज़आगरा: 20 साल से स्कूल के लिए नहीं मिल रही थी जगह,...

आगरा: 20 साल से स्कूल के लिए नहीं मिल रही थी जगह, प्रधान ने दिखाई दरियादिली, दान दे दी एक बीघा जमीन..

जमीन के अभाव में 20 वर्ष से गांव में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र  का निर्माण कार्य अटका हुआ था। गांव के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इसलिए प्रधान ने अपनी एक बीघा जमीन दान करने का निर्णय लिया। 

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के बरहन की ग्राम पंचायत जामपुर के प्रधान लक्ष्मन कुमार उर्फ बॉबी यादव ने दरियादिली दिखाई है। ग्रामीण करीब 20 साल से विद्यालय निर्माण की मांग करते आ रहे थे, जिनका सपना अब साकार होने जा रहा है। प्रधान  ने राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के मौके पर स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण के लिए अपनी एक बीघा जमीन ग्रामसभा को दान दी है।

प्रधान बॉबी यादव ने बताया कि गांव में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र  का निर्माण जमीन के अभाव में करीब 20 वर्ष से लटका हुआ है। जमीन न होने की वजह से प्रस्ताव नहीं हो पा रहा था। इसके लिए कई बार अधिकारियों से भी संपर्क किया गया। काफी प्रयास के बाद भी जब कहीं से जमीन की व्यवस्था नहीं हुई, तो उन्होंने खुद अपनी एक बीघा जमीन स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बनवाने के लिए ग्रामसभा को दी है। रविवार को ग्राम पंचायत सचिव उपेंद्र यादव ने पहुंचकर भूमि का निरीक्षण किया।



ग्राम पंचायत सचिव ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए दी गई जमीन को सुरक्षित करने के लिए चाहरदीवारी का निर्माण शुरू कराने के लिए नींव रखी। प्रधान ने बताया कि जल्द ही ग्रामसभा की ओर से स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। इस दौरान प्रकाश सिंह, खचेर बघेल, रमेश बघेल,प्रतीक यादव, देव कुमार, राकेश बघेल, योगेश निगम, सुनील कुमार, अतुल यादव, कालू यादव, लोकेंद्र यादव आदि मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments