Tuesday, June 25, 2024
Homeललितपुरअब चौकी प्रभारी लगवाएगें अपने क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे।

अब चौकी प्रभारी लगवाएगें अपने क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे।

ललितपुर। जिले में अपराध व अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अब सभी चौकी क्षेत्र में दस-दस सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने जनपद के समस्त चौकी प्रभारियों को आदेश दिए हैं।


जनपद में चोरी, नकबजनी, व्यापारियों, दुकानदारों व सर्राफा व्यवसायिओं के साथ होने वाली घटनाओं की रोकथाम व अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने में सीसीटीवी कैमरे काफी हद तक उपयोगी साबित होते हैं। जिन बाजारों व प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वहां पर काफी हद तक आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण रहता है। बहुत सी आपराधिक घटनाओं के अनावरण में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ने पुलिस की काफी मदद की। यही कारण है कि आपराधिक वारदात की रोकथाम एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने में सीसीटीवी कैमरा की उपयोगिता को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र झांसी के आदेश पर पुलिस अधीक्षक ने जनपद के समस्त थाना/ कोतवाली अंतर्गत आने वाली चौकी प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में दस-दस सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का आदेश दिया। चौकी प्रभारियों को इसका प्रमाण पत्र भी एसपी को देना होगा। चौकी प्रभारी सीसीटीवी कैमरा लगाने की समीक्षा करेंगे।

                                                                                                           
इन स्थानों पर लगाए जाएंगे कैमरे
चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के व्यापारियों, आम नागरिकों के साथ गोष्ठी करनी होगी। उनसे समन्वय बनाकर बाजारों, मुख्य मार्गों, दुकानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, सर्राफा बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments